×

IAS Tina Dabi Wedding: टीना डाबी से 13 साल बड़े हैं उनके आईएएस पति

IAS Tina Dabi Wedding: आईएएस प्रदीप गवांडे पत्नी टीना डाबी से उम्र में 13 साल बड़े हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 April 2022 6:53 AM GMT
IAS Tina Dabi marriage
X

आईएएस प्रदीप गावंडे और टीना डाबी (Social media)

IAS Tina Dabi Wedding: 2016 बैच यूपीएससी टॉपर आईएएस टीना डाबी और आईएएस प्रदीप गवांडे आगामी 22 अप्रैल को राजस्थान की राजधानी जयपुर में शादी का रिसेप्शन करने जा रहे हैं। इस आयोजन से जुडी सभी तैयारियां पूरी हो गई है।

आपको बता दें कि आईएएस प्रदीप गवांडे पत्नी टीना डाबी से उम्र में 13 साल बड़े हैं और यह मुद्दा इंटरनेट पर काफी ट्रेंडिंग है। दरअसल दोनों राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी और इसी दौरान मिलने के बाद दोनों के लव स्टोरी की शुरुआत हुई। आईएएस टीना डाबी ने अपनी लव स्टोरी के राज से पर्दा उठाया है।

आईएएस टीना डाबी ने बताया कि दोनों के बीच पहली मुलाकात कोरोना महामारी काल के दौरान हुई थी और इसके बाद उनका मिलना जारी रहा। टीना डाबी के मुताबिक उन्हें पहले प्रदीप ने प्रोपोज़ किया और उसके बाद दोनों ने साथ शादी करने का निश्चय किया। ऐसा बताया जा रहा है कि टीना डाबी और प्रदीप गवांडे दोनों राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत थे, जहां से दोनों के बीच पहली मुलाकात और दोस्ती की शुरुआत हुई।

उम्र के आधार पर नहीं तय होते रिश्ते- टीना डाबी

आईएएस प्रदीप गवांडे का टीना डाबी से उम्र में 13 साल बड़े होने के चलते दोनों के रिश्तों को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अटकलें जारी थी। आईएएस टीना डाबी ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि प्रदीप बहुत ही अच्छे इंसान हैं और कभी भी उम्र के आधार पर रिश्ते तय नहीं होते हैं, इसके लिए आपसी समझ और सामंजस्य बेहद ज़रूरी है।

आपको बता दें कि आईएएस टीना डाबी ने 2018 में आईएएस अतहर खान से शादी की थी लेकिन उनकी यह शादी ज़्यादा दिन नहीं टिक सकी और 2021 में आधाकारिक तौर पर दोनों का तलाक हो गया। टीना डाबी के होने वाले पति प्रदीप गावंडे की भी यह दूसरी शादी है।

जानें वर्तमान में कहाँ है आईएएस टीना डाबी और आईएएस प्रदीप गवांडे की तैनाती-

टीना डाबी और प्रदीप गावंडे दोनों वर्तमान में राजस्थान में कार्यरत हैं। टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त सचिव वित्त (कर) के पद पर आसीन हैं तो वहीं प्रदीप गवांडे ने मेडिकल की पढ़ाई करने के बाद बतौर डॉक्टर सेवाएं दी तथा इसके बाद यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईएएस बनने के बाद वह वर्तमान में राजस्थान सरकार के अंतर्गत पुरातत्व और संग्रालय विभाग के निदेशक हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story