×

कोरोना का कहरः संक्रमितों के मामले में भारत दुनिया के तीसरे स्थान पर

देश इस समय कोरोना महासंकट से जूझ रहा है। प्रतिदिन लाखों लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 3 May 2021 6:44 AM GMT
कोरोना वायरस
X

कोरोना वायरस (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः देश इस समय कोरोना महासंकट से जूझ रहा है। प्रतिदिन लाखों लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में तीन लाख से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। देश के कई अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की कमी पड़ गई है।

बता दें कि हजारों लोग बिना इलाज के मर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। सोमवार को 3.68 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,417 लोगों की मौत हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के माने तो देश में बीते 24 घंटों में 3,68,147 नए कोरोना मरीज मिल हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,99,25,604 हो गई है। जबकी बीते 24 घंटों में 3,417 लोगों की कोरोना से जान चली गई। इसके साथ कोविड से मरने वालों की संख्या 2,18,959 पहुंच गई।

भारत दुनिया के तीसरे स्थान पर पहुंचा

आपको बताते चलें कि इस समय भारत में कोरोना का रफ्तार पकड़ लिया है। इसके साथ ही भारत दुनिया का तीसरा देश बना गया है। जहां सबसे अधिक लोगों की मौत कोरोना से हो रही है। पहले नंबर पर अमेरिका है जहां पर 591,062 लोगों की मौत हुई है। वहीं दूसरे नंबर पर ब्राजील है जहां पर कोरोना से 407,775 लोगों की मौत हुई है। और तीसरे नंबर पर भारत है जहां पर अब तक 2,18,959 लोगों की मौत हुई है। गौरतलब है क पिछले कई हफ्ते देश में कोरोना का कहर टूट रहा है। इस दौरान 26 लाख से अधिक मामले सामने आए। सात दिनों में कोरोना से 23,800 लोगों की मौत हुई। वहीं शुक्रवार को कुल मामले 4 लाख के पार पहुंच गए थे। यह सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story