IT Raid: सोनू सूद मामलाः मुंबई और लखनऊ समेत 6 ठिकानों पर पड़े छापे, राजनेताओं के आये ये बयान, जानिए किसने क्या कहा

सोनू सूद के राजनीति में आने की अटकलों और छापेमारी को लेकर तमाम तरह की चर्चाओं के बीच बीजेपी का जवाब सामने आया है। भाजपा प्रवक्ता आसिफ भामला ने कहा कि रेड का इससे कोई संबंध नहीं है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 15 Sep 2021 4:01 PM GMT
Income Tax Raid on Sonu Sood
X

सोनू सूद की डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Income Tax Raid at Sonu Sood Office: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स विभाग का छापा (Income Tax Tepartment Raid) पड़ा है। सूत्रों के मुताबिक सोनू सूद के मुंबई और लखनऊ स्थित 6 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनू सूद की कंपनी और लखनऊ की एक रियल एस्टेट फर्म के बीच हालिया सौदा जांच के दायरे में है। इस सौदे पर कर चोरी के आरोपों पर सर्वे अभियान शुरू किया गया है। लखनऊ में पड़े छापे में अनिल सिंह का नाम सामने आ रहा है।

आपको बता दें कि आयकर विभाग का यह एक्शन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ अभिनेता की बैठक के कुछ दिनों बाद आया है। हाल ही में सीएम केजरीवाल ने सोनू सूद को दिल्ली के स्कूली छात्रों के लिए मेंटरशिप कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया था। बैठक के बाद, सोनू सूद के राजनीति में आने की अटकलें तेज हो गयी थी। हालांकि अभिनेता ने खुद कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी सियासत पर कोई बात नहीं हुई है। सोनू ने कहा था कि फिलहाल सियासत में आने का उनका इरादा नहीं है।

BJP का आया जवाब

सोनू सूद के राजनीति में आने की अटकलों और छापेमारी को लेकर तमाम तरह की चर्चाओं के बीच बीजेपी का जवाब सामने आया है। भाजपा प्रवक्ता आसिफ भामला ने कहा कि रेड का इससे कोई संबंध नहीं है। आयकर एक स्वतंत्र विभाग है, जिसका अपना प्रोटोकॉल है। यह अपना काम कर रहा है। आसिफ भामला ने कहा कि अभिनेता के सभी दलों के लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध हैं, लेकिन बीजेपी के आलोचकों ने सोनू सूद के ठिकानों पर रेड पर नाराजगी और हैरानी जताई।

केजरीवाल ने किया ट्वीट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि सच्चाई की राह पर लाखों मुश्किलें हैं, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होती है। सोनू जी के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू जी का साथ मिला था।


आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने सरकार पर साधा निशाना

वहीं आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि सोनू सूद जैसे ईमानदार व्यक्ति को राजनीतिक रूप से निशाना बनाया जा सकता है तो इससे पता चलता है कि वर्तमान शासन असंवेदनशील और राजनीतिक रूप से असुरक्षित है।

शिवसेना का भी आया बयान

शिवसेना नेता आनंद दुबे ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं। सोनू सूद ने जिस तरह से लाखों लोगों की मदद की है, इनकम टैक्स ने उनकी संपत्ति की तलाशी ली है। मुझे नहीं लगता कि वह कुछ भी अवैध कर सकता है।

Ashiki

Ashiki

Next Story