×

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर Multi Layer Security कवर में है दिल्ली, जाने क्या कहा राकेश टिकैत ने

Delhi News: स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के लिए लाल किले को पूर्णतया सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 14 Aug 2021 1:30 PM GMT (Updated on: 14 Aug 2021 1:30 PM GMT)
राकेश टिकैत
X

राकेश टिकैत (डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

Delhi News: स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के लिए लाल किले को पूर्णतया सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। कल स्वतंत्रता दिवस है और लाल किले से ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को संबोधित करेंगे। जिसे देखते हुए लाल किले पर मल्टी लेयर सिक्योरिटी की पूरा इंतजाम किया गया हैं। एंट्री वाले गेट पर कंटेनर की दीवार लगी हैं और इसके साथ ही एनएसजी स्नाइपर्स, स्वाट कमांडो, ऊंटी इमारतों पर शार्पशूटर सहित सुरक्षा रिंग लाल किले की चारों ओर फैलाया गया हैं।

बता दें कि 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान इस बार वह किसी नहीं जाएंगे। यह सभी किसाना दिल्ली की सीमा पर नौ महीने से प्रदर्शन में लगे हुए हैं। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बताया कि किसान भाई कल कही नहीं जाने वाले हैं इस बार सभी किसाने ट्रैक्टरों पर गांव में और तहसीलों में ही झंडा फहराएंगे। इसके साथ किसान दिल्ली के समीप सभी तीनों सीमाओं पर बैठे किसान स्टेज पर झंडा फहराएंगे।

इस दौरान राकेश टिकैत ने सरकार को घेरते हुए कहा कि, लाल किले के सामने ये बड़े-बड़े कंटेरन लगवा कर क्या साबित करना चाहते हैं मोदी। इसके साथ ही राकेश टिकैत बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि लाल किल कही उनकी जागीर तो नहीं है? हम किसानों ने सिर्फ अपना हक मांगा है और उन्होंने हमलोगों को आतंकवादी और खालिस्तानी बताया है। हम सभी लोग कल आजाकी का जश्न मनाएंगे और झंडा फहराएंगे। आपको बता दें कि 26 जनवरी के दिन किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी। और फिर कुछ उपद्रवियों ने लाल किले पर फहर रहे तिरंगे को हटाकर धार्मिक झंडा फहरा दिया। जिसके बाद लाल किले परिसर में खूब हिंसा हुई।

'राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संबोधन'

बताते चलें कि परंपरा के अनुसार देश को आज शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी हुई विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर यानी आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे। आज शाम 7 बजे से राष्ट्रपति के संबोधन को आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा।

Shweta

Shweta

Next Story