×

India China War: भारत को चीन ने युद्ध के लिए धमकाया, बौखलाए ड्रैगन ने हिंदुस्तान से पंगा लेकर की बड़ी गलती

China Ne India Ko Yuddh Ki Dhamki Di : चीन अपने अड़ियपने से बाज नहीं रहा है। एक बार फिर से चीन ने भारत को धमकी देकर डराने की कोशिश की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 12 Oct 2021 3:34 PM GMT
India China War: भारत को चीन ने युद्ध के लिए धमकाया, बौखलाए ड्रैगन ने हिंदुस्तान से पंगा लेकर की बड़ी गलती
X

China Ne Bharat Ko Yuddh Ki Dhamki Di: चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। बार-बार भारत को अपनी दादागिरी दिखा कर धमकाने की कोशिश करता रहता है। ऐसे में एक बार फिर से चीन ने भारत को धमकी देकर डराने की कोशिश की।

बता दें, सीमा पर तैनात भारत-चीन की सेना की सख्त तैनाती के चलते पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर कई मुद्दों पर बातचीत हो चुकी है। लेकिन इस बार भी 13वें दौर की वार्ता का कोई परिणाम नहीं निकला तो चीन ने भारत को युद्ध की धमकी देनी शुरू कर दी है।

भारत को युद्ध की धमकी (Bharat Ko Yudh Ki Dhamki)

इस बारे में चीन ने अपनी प्रोपेगेंडा वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स (China Ki Website Global Times) के मुताबिक, अभी तक वार्ता सफल नहीं होने के लिए भारत को कसूरवार ठहराया है। ऐसे में चीन ने इस वेबसाइट के जरिये कहा है कि सीमा विवाद की वजह से यदि दोनों देशों के बीच युद्ध होता है तो इसमें भारत की हार होगी।

चीनी वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स (फोटो- सोशल मीडिया)

कई दौर की सैन्य वार्ता के बाद भी चीन अपने अड़ियपने से बाज नहीं रहा है। ऐसे में चीनी वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स ने चीन को भी सलाह देते हुए लिखा कि उसे सीमा पर शांति बनाए रखने की पूरी कोशिश करनी चाहिए, लेकिन भारत के खिलाफ हर तरह के सैन्य संघर्ष के लिए तैयार (China Ne Bharat Ko Yuddh Ki Dhamki Di) रहना चाहिए।

इसके साथ ही ग्लोबल टाइम्स अखबार ने भारत पर अवसरवादी होने का आरोप मड़ा है। वहीं उसमें आगे कहा- भारत को लगता है कि चीन-अमेरिका के खराब होते रिश्तों के बीच चीन को उसकी जरूरत है, पर सीमा विवाद देश की गरीमा से जुड़े होते हैं।

जानकारी देते हुए बता दें, 14वीं कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पीजीके मेनन और साउथ शिनजियांग मिलिट्री डिस्ट्रिक चीफ मेजर जनरल लियु लिन की अगुआई में दोनों देशों के बीच हुई वार्ता जोकि करीब साढ़े आठ घंटे तक चली थी।

इसके बाद अब चीनी वेबसाइट के इस लेख से साफ पता चलता है कि चीन का भारत के खिलाफ क्या रुख है। चीन भारत को हद से ज्यादा कमजोर समझता है। लेकिन दूसरी तरफ चीन भारत से बौखलाया हुआ भी नजर आ रहा है।




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story