×

भारत ने उठाया UN में ड्रोन हमले का मुद्दा, आज मिलेंगे पीएम मोदी से रक्षा मंत्री

Drone Attack : जम्मू कश्मीर के मिलिट्री स्टेशनों पर लगातार ड्रोन देखा गया है। ड्रोन साजिश का मामला UN में भी उठ रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 29 Jun 2021 7:09 AM GMT
भारत ने उठाया UN में ड्रोन हमले का मुद्दा
X

भारत ने उठाया UN में ड्रोन हमले का मुद्दा (फोटो - सोशल मीडिया)

Drone Attack : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मिलिट्री स्टेशनों (Military Station) पर लगातार ड्रोन (Drone) देखा गया है। ड्रोन हमले की साजिश का मामला अब संयुक्त राष्ट्र सभा (United Nations Assembly) में भी उठ रहा है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा कि सामरिक और वाणिज्यिक सम्पत्तियों (Commercial Properties) के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों के लिए ड्रोन के इस्तेमाल की संभावना पर वैश्विक समुदाय पर ध्यान देने की जरुरत है।

गृह मंत्रालय के विशेष सचिव वीएसके कौमुदी ने कहा कि " आज आतंकवाद के प्रचार और कैडर की भर्ती के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया का दुरुपयोग हो रहा है। आतंकी अब ड्रोन तकनीकों का इस्तेमाल भी कर रहे हैं।" उन्होंने कहा " कम लागत वाला विकल्प होने के कारण आतंकी ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। और यह आसानी से उपलब्ध है। ड्रोन के जरिए आतंकी हथियार को एक जगह से दूसरे जगह तक लाना आसान हो रहा है। '

मिलिट्री स्टेशनों पर लगातार ड्रोन का हमला (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

पीएम मोदी से मिलेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। मुलाकात का एजेंडा अभी क्लियर नहीं है। लेकिन बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के मिलिट्री स्टेशनों पर लगातार ड्रोन हमले को लेकर यह मीटिंग हो सकती है। इस मीटिंग में राजनाथ सिंह सेना की तैयारियों के बारे में बता सकते हैं।

पीएम मोदी से आज मिलेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)


सुंजवां मिलिट्री स्टेशन पर मिला ड्रोन

जम्मू (Jammu) में सुंजवां मिलिट्री स्टेशन (Sunjwan Military Station) के पास एक और ड्रोन (Drone) देखा गया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने सुंजवां इलाके में आज तड़के तीन बजे करीब एक ड्रोन देखा गया। हालांकि सेना ने इस घटना से इंकार किया है।

आपको बता दें कि जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन (Kaluchak Military Station) पर ड्रोन देखा गया था। जिसके बाद आज सुंजवां मिलिट्री स्टेशन पर एक ड्रोन देखा गया। जम्मू में मिलिट्री स्टेशनों पर तीन दिन में तीसरी बार ड्रोन मंडराता हुआ मिला है। सबसे पहले यह ड्रोन कालूचक मिलिट्री स्टेशन के करीब सोमवार को दो ड्रोन देखे गए थे। सेना की ओर से की गई फायरिंग के बाद दोनों ड्रोन वहां से गायब हो गए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story