×

Fighter Veer Savarkar birth anniversary: पीएम मोदी और अमित शाह ने किया याद, दी श्रद्धांजलि

भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के सेनानी और नेता वीर सावरकर की आज जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के जरिए उन्हे याद किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 28 May 2021 4:57 AM GMT
वीर सावरकर
X

 वीर सावरकर (फोटोः सोशल मीडिया)

Fighter Veer Savarkar birth anniversary: भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के सेनानी और नेता वीर सावरकर (Veer Savarkar) की आज जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah) ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के जरिए उन्हे याद किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा है कि आजादी की लड़ाई के महान सेनानी और प्रखर राष्ट्रभक्त वीर सावरकर को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने सोशल अकाउंट पर वीर नेता सावरकर को याद कर लिखा कि 'स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख स्तंभ स्वातंत्र्य वीर सावरकर भारत की अखंडता व संस्कृति के प्रखर समर्थक और जातिवाद के धुर विरोधी थे। सावरकर जी ने अपने अविरल संघर्ष, ओजस्वी वाणी और कालजयी विचारों से जन-जन को स्वाधीनता आंदोलन से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। उनका संकल्प व साहस अद्भुत था।'

अमित शाह ने अपने पोस्ट में सावरकर द्वारा किए गए त्याग व अंग्रेजों द्वारा दी गई यातनाओं के के बारे में कहा कि ''कालापानी की सजा में अंग्रेजों की असंख्य क्रूर यातनाएं भी वीर सावरकर जी के भारत की स्वाधीनता के संकल्प को डिगा नहीं पाई। मातृभूमि के लिए उनकी जीवन तपस्या, त्याग व समर्पण देश की आने वाली पीढ़ियों के लिए एक धरोहर है।‬ ‪आजादी के ऐसे महानायक 'वीर सावरकर' की जयंती पर उनके चरणों में नमन।''

आपको बताते चलें कि वीर सावरकर हिंदू महासभा के सदस्य थे। इनका निधन महज 55 साल के उम्र में हो गया था। आज इस वीर नेता का 138वीं जयंती है। पिछले साल प्रधानमंत्री ने वीर सावरकर की जयंती पर ट्वीट किया था। जिसमें मोदी ने सावरकर की बहादुरी को याद किया था। मोदी ने अपने ट्वीच के साथ मन की बात में भी सावरकर की वीरता की बात कही थी। सिर्फ इतना ही नहीं देश के रक्षा मंत्री ने भी ट्वीट कर नमन किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story