×

यात्रीगण सावधान: कोहरे का सितम के चलते रेलवे ने की 60 ट्रेनें रद्द, बढ़ेगी मुश्किलें

Indian Railway News: उत्तर भारत के कई इलाकों में कोहरा बहुत होने के चलते रेलवे ने 60 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। कंपकपाती इस ठंड में यात्रियों को सफर में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इनमें मुरादाबाद, दिल्ली-फिरोजपुर डिविजन शामिल हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 21 Dec 2021 10:35 AM GMT
यात्रीगण सावधान: कोहरे का सितम के चलते रेलवे ने की 60 ट्रेनें रद्द, बढ़ेगी मुश्किलें
X

Indian Railway News: देश के कई राज्यों में लुढ़कते पारे ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। ठंड का कहर आम जनजीवन के साथ रेलवे पर भी देखने को मिल रहा है। लिहाजा बढ़ते कोहरे के चलते रेलवे ने 60 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। कंपकपाती इस ठंड में यात्रियों को सफर में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

दरअसल, उत्तर भारत के कई इलाकों में कोहरा बहुत होने के चलते रेलवे के बड़े इलाके में कई ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी है। इनमें मुरादाबाद, दिल्ली-फिरोजपुर डिविजन शामिल हैं। इन डिविजनों के करीब 100 स्टेशनों की ट्रेनों में इसका असर रहा है। इसके साथ लखनऊ डिविजन पर भी इसका असर देखने का मिला है। इन ट्रेनों को फरवरी माह तक कैंसिल की गई हैं। वहीं, मौसम विभाग की ओर से ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि अभी आने वाले दिनों में कोहरे और ठंड के बढ़ने की आशंका जताई गई है।

आपका बता दें कि ठंड बढ़ने से कोहरे में बढ़ोतरी हुई है। इसके कारण चलने वाली ट्रेनों को सिग्लन को देखने में मुश्किल होती है, जिसकी वजह से ट्रेनों को धीमी रफ्तार से चलाना होता है। साथ ही ज्यादा ठंढ वाले इलाके में रेलवे लाइन पर ट्रैक मैन की पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी है। वहीं, ठंड के कारण पंजाब में स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं। सभी स्कूल 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। इस संबंधी शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर का कहर जारी है। बर्फीली हवाओं के चलने के बाद मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story