×

Indigo Airlines के कर्मचारियों को बिना सैलरी के छुट्टी पर भेजा जा रहा, जानें यह वजह

Indigo Airlines : इंडिगो एयरलाइन्स ने अपने कर्मचारियों को एक बार फिर बिना वेतन के छुट्टी पर भेजने की शुरुआत कर रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 1 Jun 2021 5:11 AM GMT
Indigo Airlines के कर्मचारियों को बिना सैलरी के छुट्टी पर भेजा जा रहा
X

 इंडिगो एयरलाइन्स (फाइल फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Indigo Airlines : भारत में कोरोना वायरस (Corona virus) का खतरा अभी भी बरकरार है जिसको देखते हुए इंडिगो एयरलाइन्स (Indigo Airlines) ने अपने कर्मचारियों को एक बार फिर बिना वेतन के छुट्टी पर भेजने की शुरुआत कर रही है। बताया जा रहा है कि पायलट 1 जून से अगले तीन महीनों के लिए महीने में 3 दिन की छुट्टी पर भेजे जाएंगे। इन कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेजने की तैयारी चल रही है।

आपको बता दें कि पिछले साल भी कोरोना महामारी में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पायलटों को 10 दिन की छुट्टी पर बिना वेतन के भेजा गया था। बताया जा रहा है कि 80 % योग्य पायलट इंडिगो एयरलाइन्स के साथ पहली बार जुड़े हैं। इस बार के लॉकडाउन के चलते इंडिगो एयरलाइन्स कर्मचारियों को जॉब प्रोफाइल के आधार पर 3 दिनों की छुट्टी पर भेजा जा रहा है।

भारत में कोरोना वायरस का कहर अभी भी जारी है जिसकी वजह से देश के एविएशन सेक्टर को बड़ा नुकसान हुआ है। जिसका असर देश की दिग्गज एयरलाइन कंपनी इंडिगो एयरलाइन्स पर भी पड़ रहा है। बीते साल लॉकडाउन में कंपनी ने 10 फीसदी कर्मचारियों की छटनी का एलान किया था। कर्मचारियों के वेतन में 35 फीसदी की कटौती की थी।

बताया जा रहा है कि बीते महीने इंडिगो की सहायक कंपनी एजायल एयरपोर्ट सर्विसेस कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी थी। हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने वेतन में वृद्धि की मांग की थी। इन कर्मचारियों ने गोवा में हड़ताल किया था। जिससे के चलते कई उड़ान सेवाएं प्रभावित हुई थी।

Shraddha

Shraddha

Next Story