×

महंगाई की तगड़ी मारः मैगी हुई 2 रूपये महंगी, इन चीजों के लिए जेब करनी पड़ेगी ढीली

Inflation Rate Increase: मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया ने मैगी की छोटी पैक की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है। जिसके बाद 12 रूपये में बिकने वाला पैक अब आपको 14 रूपये में मिलेगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 March 2022 4:32 PM GMT
Inflation hit: Maggi has become expensive by Rs 2, pockets will have to be loose for these things
X

मैगी हुई महंगी: Photo - Social Media

Inflation Rate Increase: बीते लंबे समय से महंगाई का दंश झेल रही जनता को एकबार फिर बड़ा झटका लगा है। इंस्टेंट फूड (Instant food) के नाम से लोकप्रिय मैगी का तड़का लगाने के लिए अब आपको अधिक जेब ढीली करनी पड़ेगी। मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया ने मैगी की छोटी पैक की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है। जिसके बाद 12 रूपये में बिकने वाला पैक अब आपको 14 रूपये में मिलेगा। मीडिया रिपोर्टेस के अनुसार, हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) और नेस्ले ने चाय, कॉफी औऱ दूध की कीमतों में भी इजाफा कर दिया है।

मैगी हुई महंगी (Maggi New Price)

दिग्गज एफएमसीजी कंपनी नेस्ले इंडिया ने युवाओं और बच्चों के बीच खासा पसंद किया जाने वाले मैगी की कीमतों में अचानक बढ़ोत्तरी करने का फैसला ले लिया है। कंपनी ने मैगी की कीमतों में 9 से 16 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। नई कीमतें लागू होने के बाद अब आपको 70 ग्राम वाले मैगी पैकेट के लिए 12 की बजाय 14 रूपये खर्च करने होंगे। 140 ग्राम वाले मैगी मसाला नुडल्स की कीमत में तीन रूपये की बढ़ोतरी की गई है। वहीं 560 ग्राम वाले पैक के लिए अब आपको 96 रूपये के बजाय 105 रूपये खर्च करने होंगे।

Photo - Social Media

सुबह की चाय (morning tea) और शाम की कॉफी (evening coffee) भी हुई महंगी

- HUL ने ब्रू कॉफी की कीमतें 3-7 प्रतिशत तक बढाई है।

- ब्रू गोल्ड कॉफी जार की कीमतों में भी 3-4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।

- ताजमहल चाय की कीमतों में भी 3.7% से लेकर 5.8% तक का इजाफा किया गया है

- ब्रूक बॉन्ड वैरिएंट के अलग – अलग चाय की कीमतों में भी 1.5% से लेकर 14% तक की बढ़ोतरी की गई है।

- इंस्टेंट कॉफी पाउच की दाम भी 3% से लेकर 6.66% तक बढ़ाई गए हैं।

Photo - Social Media

नेस्ले ने दूध भी किया महंगा (Nestle also made milk expensive)

नेस्ले इंडिया ने दूध के दाम भी बढ़ा दिए हैं। अब एक लीटर वाले A+ दूध 75 रूपये की बजाय 78 रूपये में मिलेंगे। वहीं 25 ग्राम वाले नैस्कैफे के लिए भी अब 78 रूपये की बजाय80 रूपया खर्च करना होगा। इसके साथ ही 50 ग्राम वाले नैस्कैफे क्लासिक के लिए 145 रूपये के बजाय अब आपको 150 रूपये खर्च करना होगा। बता दें कि कंपनी ने कीमतों में उछाल के पीछे लागत में बढ़ोत्तरी को जिम्मेदार बताया है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story