×

Intelligence issued Alert : पुलावमा जैसे आतंकी हमले की साजिश रच रहे आतंकी, इंटेलिजेंस ने जारी किया अलर्ट

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने आतंकियों (Terrorists) का जीना मुहाल कर दिया है। सेना और सुरक्षाबलों की लगातार चौकसी और कार्रवाई के दौरान ढूंढ-ढूंढकर आतंकियों को मार गिराए जाने से अब वो बौखला गए हैं।

aman
By aman
Published on: 23 Jan 2022 6:35 AM GMT
intelligence issued alert
X

intelligence issued alert

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने आतंकियों (Terrorists) का जीना मुहाल कर दिया है। सेना और सुरक्षाबलों की लगातार चौकसी और कार्रवाई के दौरान ढूंढ-ढूंढकर आतंकियों को मार गिराए जाने से अब वो बौखला गए हैं। आतंकवादी और उनके आका लंबे समय से भारतीय सीमा में किसी बड़ी आतंकी हमले (Terrorists attack) की फ़िराक में हैं। अब इसी को लेकर सुरक्षा एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है। भारतीय इंटेलिजेंस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आतंकी पुलवामा जैसे किसी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं।

दरअसल, हाल ही में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और आतंकियों के बीच होने वाली बातचीत और चैट को इंटरसेप्ट (Intercept) किया था। जिसमें खुलासा हुआ, कि जम्मू-कश्मीर में सेना के लगातार ऑपरेशन से आतंकियों के सीमा पार बैठे आका और कमांडर बौखला गए हैं।

इसी के बाद इंटेलिजेंस ने अलर्ट जारी करते हुए पुलवामा जैसे हमले को लेकर आगाह किया है। बीते दिनों भी भारतीय खुफिया विभाग ने कहा था, कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों से पुलवामा जैसा आत्मघाती हमला कराने की फिराक में है। खुफिया एजेंसियों ने चैट मिलने के बाद खुलासा किया था। इन चैट्स में आतंकियों से कहा गया था कि उन्हें सुरक्षाबलों पर सिर्फ आत्मघाती हमला करना है। जानकारी सामने आते ही पूरे जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के बावजूद सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं। बता दें, कि इस वक्त घाटी में बर्फबारी हो रही है। ऐसे मौसम का फायदा उठाकर आतंकी भारतीय सीमा ने घुसने की फिराक में रहते हैं।

बीते कुछ सालों में यह देखा गया है, कि जब घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ती है तो आतंकी घुसपैठ कम करते हैं। इस संबंध में सेना से जुड़े विशेषज्ञ बताते हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर से आने वाले रास्तों में भारी बर्फबारी से घुसपैठ के रास्ते बंद हो जाते हैं। लेकिन इस बार हालात अलग हैं। पाकिस्तान भारतीय सुरक्षाबलों के ऑपरेशन से बौखलाया हुआ है। इसलिए सर्दी में भी घुसपैठ की कोशिशों को अंजाम देने की कोशिश में है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story