×

International Women's Day: पीएम मोदी ने वीडियो साझा कर की महिलाओं की प्रशंसा

International Womens Day 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए बताया कि कैसे उनके कार्यक्रम 'मन की बात' ने महिलाओं की प्रेरणादायक यात्रा और सफलताओं पर प्रकाश डाला है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 8 March 2022 8:23 AM GMT
Pm Narendra Modi
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Social media)

International Womens Day 2022 : आज 8 मार्च के दिन पूरी दुनिया महिलाओं की प्रशंसा (Modi appreciates women) करने तथा उनके द्वारा नित नए आयाम गढ़ने को लेकर सराहना के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) मना रही है। महिला दिवस (Women day) भले ही साल में मात्र एक दिन मनाया जाता है लेकिन हमारी ज़िंदगी का सफल एक सेकंड भी महिलाओं की मेहनत और प्रयास के बगैर अधूरा है।

नारी शक्ति के बलिदान को अहमियत देने और महिलाओं को उनके हक का सम्मान अदा करने के उद्देश्य से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो और संदेश साझा कर नारी शक्ति को नमन किया।

पीएम का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर यह वीडियो साझा करते हुए बताया कि कैसे उनके कार्यक्रम 'मन की बात' ने महिलाओं की प्रेरणादायक यात्रा और सफलताओं पर प्रकाश डाला है। पीएम ने वीडियो साझा करते हुए लिखा कि-"विभिन्न मन की बात एपिसोड के दौरान हमने महिला सशक्तिकरण के विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित किया है और उन प्रेरक महिलाओं की जीवन यात्रा पर प्रकाश डाला है जिन्होंने जमीनी स्तर पर बदलाव लाया है। यहाँ एक वीडियो है जो इस बात पर प्रकाश डालता है कि कैसे 'मन की बात' ने हमारी नारी शक्ति का जश्न मनाया है।"

इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने और महिलाओं की सराहना करने के उद्देश्य से संदेश साझा करते हुए लिखा कि-"महिला दिवस के अवसर पर मैं हमारी नारी शक्ति और विविध क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं। भारत सरकार गरिमा और अवसर पर जोर देते हुए अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर ध्यान देती रहेगी।"

इसी के साथ एक और संदेश के माध्यम से पीएम मोदी ने कहा कि-"वित्तीय समावेशन से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक, हमारी नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में सबसे आगे रखने के लिए कई प्रयास किए गए हैं।

ये प्रयास आने वाले समय में और भी अधिक जोश के साथ जारी रहेंगे।"

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story