×

ISIS ने फिर रिलीज किया नफरत भरा मैगजीन, कवर पर लगाई दिल्ली दंगों की तस्वीर

ISIS Magazine Release : आतंकी संगठन ISIS की ओर से भारत में अशांति का माहौल पैदा करने के लिए एक बार फिर मैगजीन रिलीज किया गया है। इस मैगजीन के कवर पर दिल्ली दंगों की तस्वीर लगाई गई है।

Bishwajeet Kumar
Report Bishwajeet KumarPublished By Rakesh Mishra
Published on: 2 May 2022 5:02 AM GMT
ISIS Magazine Release
X

ISIS ने दिल्ली दंगों का फोटो लगाकर रिलीज किया अपना डिजिटल मैगज़ीन (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

ISIS Magazine : इस्लामिक स्टेट की ओर से एक बार फिर जिहादी मैगजीन का संस्करण रिलीज किया गया है। बीते कुछ वक्त से आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) की सक्रियता लगातार बढ़ती ही जा रही है। आईएसआईएस में भारत में माहौल खराब करने के लिए एक बार फिर अपनी डिजिटल मैगजीन को रिलीज किया है। जिहादी मैगजीन में आईएसआईएस फ्रंट पेज पर दिल्ली दंगों (Delhi Riots) की फोटो लगाकर देश के समुदाय विशेष को बरगलाने का प्रयास किया है।

पहले भी आ चुकी है कई मैगजीन

इसी साल अप्रैल महीने में आईएसआईएस की ओर से एक और डिजिटल मैगजीन रिलीज की गई थी। वॉइस ऑफ हिना नाम की इस डिजिटल मैगजीन में आईएसआईएस ने फ्रंट पेज पर भारत में एक्टिव उसके स्लीपर सेल की तस्वीरों को लगाया था। मैगजीन रिलीज होने के तुरंत बाद ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने देश भर में मामले को लेकर जांच करना शुरू कर दिया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए एनआईए (NIA) ने करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपियों में से कई महिला सदस्य भी शामिल थी, हालांकि एनआईए के कार्यवाही के बाद भी एक बार फिर इस महीने आईएसआईएस की ओर से जिहादी मैगजीन का एक और संस्करण रिलीज कर दिया गया है।

फरवरी में भी रिलीज हुई थी मैगजीन

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की ओर से मई और अप्रैल के पहले फरवरी में भी वॉइस ऑफ खुरासान (Voice of Khurasan) नाम से एक डिजिटल मैगजीन का संस्करण रिलीज किया गया था। फरवरी में आए मैगजीन में भारत में फिदायीन हमला करने के उद्देश्य से आए अफगानी आतंकियों को कवर पेज पर दिखाया था। यह सभी आतंकवादी पाकिस्तान से पढ़ाई कर आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल हुए थे। हालांकि भारत में फिदायीन हमला करने से पहले ही जांच एजेंसियों ने उन्हें दबोच लिया था। जिसके पास फिदायीन हमला करने के उद्देश्य से भारत आए आतंकियों को अमेरिकी जांच एजेंसी सीआईए को सौंप दिया गया था।

2020 में भी रिलीज हुआ था मैगजीन

आतंकी संगठन आईएसआईएस लंबे समय से भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश रच रहा है। जिसके लिए यह आतंकी संगठन अपने आतंकियों को भारत में हमला करने के लिए भेजने के अलावा कई और अन्य तरीकों से भारत में शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करता रहता है। 2020 के अक्टूबर महीने में आईएसआईएस की ओर से एक नफरत ही डिजिटल मैगजीन रिलीज कही गई थी। इस मैगजीन के जरिए आईएसआईएस लोगों को बाबरी मस्जिद विध्वंस की याद दिला कर बरगलाना चाह रहे थे। उस वक्त इस मामले की जांच करते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से जामिया नगर में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story