×

दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, इजरायली दूतावास को बना सकते हैं निशाना

भारत में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। भारत के खुफिया विभाग के द्वारा इनपुट से मिले जानकारी के अनुसार इस बार इजरायली..

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 4 Sep 2021 9:45 AM GMT
Symbolic picture taken from social media
X
सांकेतिक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। भारत के खुफिया विभाग के द्वारा इनपुट से मिले जानकारी के अनुसार इस बार इजरायल के लोगों को निशाना बनाए जाने की बात सामने आ रही है। इस साल 6 सितंबर को मनाये जाने वाले नववर्ष सम्मेलन के दौरान आतंकी हमला कर सकते हैं। इस सूचना के बाद राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड में आ गया है। 6 सितंबर को इजरायली लोगों के द्वारा न्यू ईयर सेलिब्रेशन किया जाएगा जिसमें बहुत संख्या में लोगों के जुटने के उम्मीद है। इसी में आतंकी लोग मौके का फायदा उठा सकते हैं। इस बाबत भारत की सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट मोड में आ गई है और हर एक एक्टिविटी पर नजर रखी जा रही है।



सांकेतिक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


आपको बता दें कि नववर्ष के अवसर पर 6 सितंबर से जिविश हॅालिडे की शुरूआत हो रही है जो कई दिनों तक चलेगा। इस दौरान बड़ी संख्या में यहूदी इकट्ठे होते हैं। इसी मौके का फायदा उठाकर आतंकी हमला कर सकते हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली दूतावास, और कांसुलेट और इसमें काम करने वाले लोगों को निशाना बना सकते हैं। यहूदी समुदाय केंद्र और इजरायली टूरिस्ट साइट्स जैसी जगहों को खासतौर पर अलर्ट रहने की जरूरत है, ये सभी भीड़ वाले इलाके होते हैं जिसमें आतंकी आसानी से काम को अंजाम दे सकते हैं।

दिल्ली में दो बार इजरायली दूतावास से कुछ दूरी पर IED धमाके को अंजाम दिया था

इससे पहले भी दो बार दिल्ली में दो बार इजरायली दूतावास से कुछ दूरी पर IED धमाके को अंजाम दिया था जिसके आऱोपी अब भी गिरफ्त से बाहर हैं और मामले की जांच NIA के पास है। इसके अलावा इसी साल 13 फरवरी को भी आतंकियों ने इजरायली दूतावास की कार में स्टिकी बम से हमला कर चुके हैं। इस मामले में खुलासा हुआ था कि आतंकी ईरान से आए थे और धमाके के बाद फ़रार हो गए। इस मामले के आरोपी अब भी गिरफ्त के बाहर हैं। ऐसे में इस ख़ुफ़िया अलर्ट के बाद देश की तमाम सुरक्षा एजेंसिया बेहद सतर्क है। ..

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story