IT Raids: चीनी मोबाइल कंपनियों में IT रेड, इन शहरों में टीम कर रही छोपमारी

IT Raids On Chinese Mobile Companies: आयकर विभाग की टीम ने देशभर में मौजूद चीनी मोबाइल कंपनियों के दफ्तरों में बुधवार सुबह रेड मारी है। सुबह करीब 9 बजे से दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु समेत कई राज्यों में आयकर की छापेमारी जारी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 22 Dec 2021 6:45 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2021 7:44 AM GMT)
IT Raids: चीनी मोबाइल कंपनियों में IT रेड, इन शहरों में टीम कर रही छोपमारी
X

मोबाइल फोटो (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

IT Raids On Chinese Mobile Companies: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। आयकर विभाग की टीम ने देशभर में मौजूद चीनी मोबाइल कंपनियों के दफ्तरों में बुधवार सुबह रेड मारी है। सुबह करीब 9 बजे से दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु समेत कई राज्यों में आयकर की छापेमारी जारी है। इससे पहले कल यानी मंगलवार को नेपाल ने कई चीनी कंपनियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। इसके साथ ही नेपाल के एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रॉजेक्‍ट (Nepal Airport Development Project) में हिस्‍सा लेने पर भी रोक लगा दी गई है।

ओप्पो और Xiaomi ग्रुप पर बड़ी कार्रवाई

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो ग्रुप (Oppo Group) और Xiaomi ग्रुप के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई की है। आईटी की टीम ने इन समूहों से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारियों, डायरेक्टर्स, CFO समेत अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। कई प्रमुख शहरों में आईटी की यह रेड सुबह से ही जारी है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर ओप्पो समूह के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

नियम तोड़े जाने पर की गई कार्रवाई

बताया जा रहा है कि चीनी कंपनियों द्वारा नियम तोड़े गए हैं, जिसके चलते अब उनके खिलाफ आयकर विभाग यह बड़ी कार्रवाई कर रहा है। देश के कई राज्यों में आईटी के अधिकारियों ने रेड मारी है। मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारी ना केवल कंपनियों के ऑफिस, बल्कि गोडाउन और दूसरी जगहों पर भी छापेमारी कर रहे हैं। वैसे यह पहली बार नहीं है जब जांच एजेंसियों ने चीनी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की है। इससे पहले बी कई आरोपों के तहत एक्शन लिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story