Jahangirpuri Violence: हिंसा आरोपी अंसार, सलीम, दिलशाद और गुल्ली की पुलिस हिरासत 3 दिन बढ़ी

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस हिरासत में लिए गए मुख्य आरोपी अंसार, सलीम, दिलशाद और गुल्ली की पुलिस कस्टडी बुधवार को तीन दिनों के लिए बढ़ा दी गई है।

aman
By aman
Published on: 20 April 2022 11:13 AM GMT (Updated on: 20 April 2022 11:17 AM GMT)
Jahangirpuri Violence Police custody accused Ansar Salim Dilshad and Gulli extended for three days
X

 जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी पुलिस हिरासत में 

Jahangirpuri Violence : जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस हिरासत में लिए गए मुख्य आरोपी अंसार, सलीम, दिलशाद और गुल्ली की पुलिस कस्टडी बुधवार को तीन दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। दरअसल, हनुमान जयंती के मौके पर हिंसा भड़कने के बाद शोभायात्रा के दौरान एक पक्ष ने पत्थरबाजी शुरू कर दी थी। हालांकि, पुलिस आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इस मामले से जुड़े पांच मुख्य आरोपियों पर NSA भी लगाया गया है।

बता दें कि, गृह मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को दिल्ली हिंसा के 5 आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी NSA के तहत कार्रवाई का फैसला लिया गया था। इनमें मुख्य आरोपी अंसार, आरोपी सलीम, इमाम शेख उर्फ सोनू, दिलशाद और आहिर का नाम शामिल है।

गृह मंत्री का सख्त कार्रवाई के आदेश

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को सख्त निर्देश जारी किए थे। शाह ने कहा था, जो भी इस हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि ऐसी कार्रवाई हो जिसे देखकर दोबारा कोई हिंसा करने की सोचे न। इसके अलावा अमित शाह ने जांच में भी तेजी लाने की बात कही थी।

अब तक दो दर्जन से अधिक गिरफ्तार

ज्ञात हो कि, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली को गिरफ्तार किया था गुल्ली पर आरोप है कि उसी ने सोनू चिकना को हथियार सप्लाई की थी। पुलिस गुल्ली सहित अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को हिंसा के आरोपी अंसार, सलीम, दिलशाद और गुल्ली की पुलिस हिरासत तीन दिनों के लिए बढ़ाई गई है। दिल्ली पुलिस अन्य मामले में भी लगातार आरोपियों की पहचान कर धरपकड़ कर रही है। पुलिस अब तक इस मामले में दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने तीन नाबालिग को भी पकड़ा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story