×

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा मामले का खुला राज, मुख्य आरोपी अंसार को जामा मस्जिद इमाम ने बुलाया था

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा और पथराव मामले में कार्यवाही करते हुए मुख्य आरोपी अंसार को गिरफ्तार कर लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 April 2022 8:03 AM GMT
jahangirpuri violence
X

जहांगीरपुरी हिंसा  (फोटो-सोशल मीडिया)

Jahangirpuri Violence: दिल्ली स्थित जहांगीरपुरी में बीते हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर हुई हिंसा और पथराव मामले में कार्यवाही करते हुए मुख्य आरोपी अंसार को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि अंसार को जहांगीरपुरी हिंसा मामले का मास्टर माइंड भी बताया जा रहा है।

गिरफ्तारी के बाद अंसार से हिंसा मामले के सम्बंध में पूछताछ की जा रही है। इसी पूछताछ के दौरान अब एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसके तहत यह बात सामने आई है कि जब शोभायात्रा मस्जिद के बाहर से निकल रही थी तो जामा मस्जिद के इमाम ने ही अंसार को फ़ोन करके बुलाया था और अंसार अपने साथियों के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए था।

अंसार को जहांगीरपुरी सी ब्लॉक स्थित जामा मस्जिद के इमाम ने ठीक उसी वक़्त फ़ोन करके बुलाया जब वहां मस्जिद के सामने से हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी। शोभायात्रा के दौरान इमाम मस्जिद के बाहर ही अपने साथियों के साथ खड़े थे। दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मद्देनज़र अबतक कुल 23 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें एक अंसार भी शामिल है। कुल हिरासत में लिए गए 23 लोगों में से 8 के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिसमें एक अंसार भी है।

जहांगीरपुरी हिंसा के मद्देनज़र मास्टर माइंड बताए जा रहे अंसार के खिलाफ आर्म्स एक्ट और सट्टेबाजी के मामले पहले से दर्ज हैं, हालांकि अब दिल्ली पुलिस अंसार की पूरी कुंडली और खानदान के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

अबतक 23 आरोपी हिरासत में

जहांगीरपुरी हिंसा के चलते अब तक कुल 23 आरोपियों को हिरासत में लिए जाने की सूचना बीते दिन स्वयं दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने दी थी। इस दौरान दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने अराजक तत्वों को सावधान करते हुए कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा के तहत अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही भी की जाएगी।

हनुमान जन्मोत्सव अवसर पर हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में निकली शोभायात्रा जब मस्जिद के पास से गुजरी तभी अचानक शोभायात्रा में शामिल लोगों पर पत्थरबाजी के साथ ही हिंसात्मक झड़प भी की गई। जिसके चलते अब दिल्ली पुलिस द्वारा मामले में कार्यवाही करते हुए मुख्य आरोपी अंसार सहित कुल 23 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story