×

Jahangirpuri Violence: राज ठाकरे का तीखा बयान, बोले- शोभायात्रा पर हमला करने वालों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना ज़रूरी

Jahangirpuri Violence: राज ठाकरे आगामी 5 जून को अयोध्या दौर पर जाने वाले हैं तथा इसके बाद ही वह अपनी अगली जनसभा एक मई को औरंगाबाद में करेंगे।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 17 April 2022 8:56 AM GMT
Raj Thakrey
X

राज ठाकरे (photo: social media ) 

Jahangirpuri Violence: दिल्ली स्थित जहांगीरपुरी (Jahangirpuri Violence) में बीते दिन श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान कुछ अज्ञात लोगों द्वारा पथराव और हिंसक झड़प को लेकर देश का सियासी पारा बेहद गर्म है। बीते दिन हुए इस मामले को लेकर अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने बयान दिया है। राज ठाकरे के मुताबिक हिंसा भड़काने और हमला करने वाले लोगों की उन्हीं की भाषा में जवाब देना बेहद आवश्यक है, वरना वह लोग ऐसे नहीं मानने वाले हैं।

आपको बता दें कि राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को राज्य के सभी मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर हटाने के लिए 3 मई तक का समय दिया है और साथ ही यह भी कहा है कि यदि 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर ना हटे तो मनसे के तत्वाधान में हर मस्जिद के आगे लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाय जाएगा।

साथ ही आपको बता दें कि राज ठाकरे आगामी 5 जून को अयोध्या दौर (Ayodhya ) पर जाने वाले हैं तथा इसके बाद ही वह अपनी अगली जनसभा एक मई को औरंगाबाद में करेंगे।

राज ठाकरे ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि-"मुझे लगता है कि इस तरह की बातों का भी इसी तरह से जवाब दिया जाना चाहिए, नहीं तो वो लोग नहीं समझेंगे।"

हम महाराष्ट्र में दंगे नहीं चाहते

दिल्ली हिंसा पर बयान देने के साथ ही राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की अपनी मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि-"हम महाराष्ट्र में दंगे नहीं चाहते और ना ही नमाज अदा करने का किसी ने विरोध किया। लेकिन अगर मस्जिदों में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाएगा तो हम भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे। मुसलमानों को समझना चाहिए कि धर्म कानून से बड़ा नहीं है। सरकार को 3 मई तक का समय दिया गया है और अब मैं 3 मई के बाद ही देखूंगा कि क्या करना है।"

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story