×

हुआ बड़ा खुलासा: जहांगीरपुरी हिंसा का जाने सच, रामनवमी के समय ही बोए गए थे बीज

Jahangirpuri Violence: दिल्ली पुलिस द्वारा मामले में जारी जांच की मानें तो हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा के बीज रामनवमी के समय हो बोए गए थे।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 22 April 2022 5:11 AM GMT
Jahangirpuri Violence
X

जहांगीरपुरी हिंसा (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri Violence) में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकली शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा और झड़प मामले में दिन-ब-दिन नए खुलासे होते नज़र आ रहे हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस ने सघन कार्यवाही करते हुए अबतक करीब 2 दर्जन लोगों को हिंसा में दोषी बताते हुए गिरफ्तार (arrested) किया है। इन गिरफ्तार हुए लोगों में से एक अंसार नामक शख्स भी है, जो पेशे से कबाड़ का काम करता है। अंसार को जहांगीरपुरी हिंसा मामले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है तथा साथ ही इस घटना को एक पूर्वनियोजित हिंसा बताई जा रही है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा मामले में जारी जांच की मानें तो हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा के बीज रामनवमी के समय हो बोए गए थे। रामनवमी के समय से लेकर ही इस घटना की साज़िश रची जा रही थी और अंसार को इस साजिश का मुख्य मास्टरमाइंड बताया गया है।

इसी के साथ बीते दिनों एक और बड़ा खुलासा हुआ था, जिसके आधार पर यह बताया गया था कि अंसार को जहांगीरपुरी सी ब्लॉक स्थित जामा मस्जिद के इमाम ने ठीक उसी वक़्त फ़ोन करके बुलाया जब वहां मस्जिद के सामने से हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर शोभायात्रा गुज़र रही थी।

अंसार है हिंसा का मास्टरमाइंड

दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मद्देनज़र अबतक कुल 23 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें हिंसा का मास्टरमाइंड बताया जा रहा अंसार भी शामिल है। कुल हिरासत में लिए गए 23 लोगों में से अंसार सहित कुल 8 के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। जहांगीरपुरी हिंसा के मद्देनज़र मास्टर माइंड बताए जा रहे अंसार के खिलाफ आर्म्स एक्ट और सट्टेबाजी के मामले पहले से दर्ज हैं, हालांकि अब दिल्ली पुलिस अंसार की पूरी कुंडली खंगालने में जुटी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story