×

Jammu Kashmir: कश्मीर में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हंदवाड़ा से पुलिस ने जैश के एक आतंकी को दबोचा

Jammu Kashmir: हंदवाड़ा जिले (Handwara District) के रजवार इलाके (Rajwar locality) से पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (Terrorist organization Jaish-e-Mohammed) के एक आतंकी को दबोचा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Feb 2022 5:57 PM GMT
Jammu Kashmir: Police got a big success in Kashmir, police arrested a terrorist of Jaish from Handwara
X

श्रीनगर: हंदवाड़ा जिले में एक आतंकी गिरफ्तार: Photo - Social Media

Srinagar News: पाकिस्तान (Pakistan) प्रायोजित आतंकवाद से प्रभावित जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में पुलिस औऱ सेना द्वारा लगातार आतकियों के खिलाफ अभियान (campaign against terrorists) जारी है। इसी कड़ी में सोमवार को कश्मीर पुलिस (Kashmir Police) को बड़ी कामयाबी मिली है।

हंदवाड़ा जिले (Handwara District) के रजवार इलाके (Rajwar locality) से पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (Terrorist organization Jaish-e-Mohammed) के एक आतंकी को दबोचा है। प्राप्त सूचना के मुताबिक इस दौरान पुलिस को आतंकी के पास से हथियार औऱ गोला बारूद मिले हैं। आतंकी के सीमा पार य़ा लोकल होने की के बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है।

घाटी में पुलिस का तेज ऑपरेशन

घाटी में बीते कुछ समय से लगातार जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों और अफसरों को उनके घर में निशाना बनाया जाता रहा है। इसके अलावा आतंकी गतिविधियों में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। आतंकियों द्वारा कई नापाक साजिशों को अंजाम देन की कोशिश की गई है। जानकारी के मुताबिक पुलिस घाटी में आतकियों के खिलाफ नये स्तर पर अभियान चला रही है। सेना के साथ मिलकर आतंकियों को सफाया करने के प्लान पर काम किया जा रहा है।

यही वजह है कि बीते कुछ दिनों से लगातार सर्च अभियान में बढोतरी देखी गई है। इन अभियानों में आतंकियों को मार गिराया भी गया है। बताया जाता है कि आतंकी इन्हीं वजहों से बौखलाए हुए हैं और गंभीर साजिशों को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इन्हीं कारणों से वो घाटी में रह रहे पुलिस के जवानों को उनके घर पर निशाना बना रहे हैं।

पुलिस का आतकियों के खिलाफ अभियान: Photo - Social Media

केंद्र की रक्षा और खुफिया एजेंसियां मिलकर कर रही हैं काम

केंद्रीय गृहमंत्रालय (union home ministry) द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा-370 (Article 370) की समाप्ति के बाद लगातार वहां के हालात पर नजर रखा जा रहा है। शीर्ष स्तर से कश्मीर में पाकिस्तान के मदद से स्थापित आतंकी नेटवर्कों को ध्वस्त करने का आदेश दिया गया है। इसमे केंद्र की रक्षा औऱ खुफिया एजेंसियां मिलकर काम कर रही हैं। एनआईए के अलावा ईडी, सीबीआई, स्थानीय पुलिस, अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियां ग्राउंड नेटवर्क को खत्म करने और वित्तीय स्रोतों, हवाला फंडिंग के खिलाफ ऑपरेशन में जुटी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story