×

Jammu Airbase Drone Attack: ड्रोन हमले का नहीं मिला कोई सबूत, अब NIA करेगी जांच

Jammu Airbase Drone Attack: जम्मू एयरबेस पर हुए हमले को 48 घंटे हो चुके हैं लेकिन ड्रोन्स को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई थी। ऐसे में अब इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 29 Jun 2021 5:29 AM GMT
Now NIA Will Investigate Drone Attack
X

ड्रोन हमले की जांच अब NIA करेगी: : फोटो- सोशल मीडिया   

Jammu Airbase Drone Attack: जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले की जांच अब राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) को सौंप दी गई है। इस अटैक में जम्मू एयरबेस को निशाना बनाया गया था, ड्रोन के जरिए दो विस्फोटक अंदर भेजे गए थे, जिसकी वजह से दो छोटे धमाके हुए थे। बता दें कि जम्मू में शनिवार-रविवार रात की दरम्यान एयरबेस पर हुए ड्रोन से हमला किया गया था।

जम्मू एयरबेस पर हुए हमले को 48 घंटे हो चुके हैं लेकिन ड्रोन्स को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई थी। सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की जांच आतंकी एंगल से भी कर रही थीं, ऐसे में अब इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है।

दो ड्रोन थे, जो आए और विस्फोट करके चले गए

इस ड्रोन हमले को लेकर जांच में जो बात अभी तक सामने आई है, उसके मुताबिक हमला करने वाले दो ड्रोन थे, जो आए और विस्फोट करके चले गए। इनमें एक विस्फोट एयरबेस में एक छत पर हुआ जबकि दूसरा खुले में हुए। हमले में दो जवानों को कुछ चोट भी पहुंची थी, लेकिन कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ था।

एजेंसियों को शक है कि इन ड्रोन्स को कहीं पास से ही मैनेज किया जा रहा था, इसी कारण आसानी से ये सबकुछ हो पाया था। क्योंकि ड्रोन काफी छोटे रहे, इसलिए कोई निशानी भी नहीं मिल पाई।

जम्मू में मिलिट्री स्टेशन के पास देखा गया एक और ड्रोन

अभी सुरक्षा एजेंसियां एयरबेस पर हुए ड्रोन अटैक की जांच में जुटी थीं कि सोमवार रात को एक और ड्रोन देखा गया है। जम्मू में सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास ये ड्रोन देखा गया था, एजेंसियां अभी ये भी जांच कर रही हैं कि ये ड्रोन एक ही है या फिर तीन ड्रोन थे। ये ड्रोन तीन अलग-अलग इलाकों में देखे गए थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story