×

Jammu and Kashmi: सेना ने दिया आतंकी हमले का जवाब, एनकाउंटर में जैश का टॉप कमांडर शाम सोफी ढेर

Jammu and Kashmi Encounter today - सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश के टॉप कमांडर शाम सोफी को किया ढेर

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 13 Oct 2021 12:26 PM GMT
Encounter
X

सुरक्षाबलों की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Jammu and Kashmi Encounter today: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir me mara gaya aatanki) में हुए आतंकी (Jammu and Kashmir terrorist killed) हमले के बाद से भारतीय सेना एक बार फिर आक्रामक मुद्रा में आ गई है। आतंकियों के खिलाफ जारी कार्रवाई में जम्मू कश्मीर के त्राल में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाम सोफी (jaish ka top commander, shaam sophi) को ढेर कर दिया है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार न इस बारे में जानकारी देते हुए टॉप कमांडर के मारे जाने की पुष्टि की है। बता दें कि इससे पहले पुलिस ने जानकारी दी थी कि अवंतीपोरा के त्राल के तिलवानी मोहल्ला में आतंकियों के साथ मुठभेड़ (Jammu and Kashmir Encounter) हुई है। आतंकियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षाबलों (surakshabalo) की तरफ से आपरेशन जारी है।

बता दें कि बीते दिनों आतंकियों (Jammu and Kashmir me aatanki dher) ने स्कूल में हमला बोलकर हिंदुओं को निशाना बनाया था। इसके बाद सुरक्षाबलों (surakshabalo) को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी गई है। इसके बाद से सुरक्षाबल आतंकियों को चुन चुनकर ठिकाने लगा रहे है। गत दो दिनों में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढेर किया है। शोपियां के तुलरान और फेरीपोरा क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ हुए इस आपरेशन को सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों ने अंजाम दिया था।

इसी क्रम में एक मुठभेड़ (Jammu and Kashmir Encounter) तुलरान इलाके हुई, जिसमें लश्कर से जुड़े टीआरएफ संगठन के तीन आतंकियों को मार गिराया गया। इसमें एक आतंकी की पहचान मुख्तार शाह के रूप में हुई, जो गांदरबल का रहने वाला था। मुख्तार शाह श्रीनगर में रेहड़ीवाले वीरेंद्र पासवान की हत्या में भी शामिल था। इस हमले के बाद वह भागकर शोपियां में आ गया था। जहां मुठभेड़ (Jammu and Kashmir Encounter) में सुरक्षाबलों ने उसे ढेर कर दिया। इसके साथ ही दूसरा एनकाउंटर (Jammu and Kashmir Encounter News) शोपियां के फेरीपोरा इलाके में हुआ जहां दो आतंकियों को ढेर किया गया। इस तरह बीते 36 घटों के अंदर सुरक्षाबलों ने 7 आतंकियों को मुठभेड़ (Jammu and Kashmir Aatanki Muthbhed) में ढेर कर दिया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story