×

Anantnag encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों नें मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए। इन सभी मारे गए आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल, दो पिस्टल व अन्य सामग्री बरामद की गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 11 July 2021 2:58 AM GMT
Jammu Kashmir News In Hindi terrorists kill policeman in batmaloo area at srinagar security forces search operation the area
X

श्रीनगर के बटमालू इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस कर्मी की गोलीमार कर हत्या। (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया )

Anantnag encounter: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों नें मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए। इन सभी मारे गए आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल, दो पिस्टल व अन्य सामग्री बरामद की गई है। एक सप्ताह के भीतर सुरक्षा बलों नें आठ आतंकियों को ढेर किया है।

पुलिस के अधिकारी नें बताया कि सुरक्षा बलों को इन आतंवादियों के अनंतनाग जिले में घुसने की सूचना मिलने के बाद अनंतनाग के रानीपुरा इलाके के क्वारीगाम में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बालों पर गोली चलानी शुरू आर दी। सुरक्षा बल भी तुरंत एक्शन में आए और उन्होंने नें भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ शुरू की जिसमें तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि इन मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आतंकी संघठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े आरिफ हाजम के रूप में हुई है।

सुरक्षा बलों पर करते रहे फायरिंग

इन आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहां गया लेकिन वे नहीं माने और लगातार सुरक्षा बलों पर फायरिंग करते रहे। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया कि मारे गए लश्कर ए ताइबा का आरिफ हजाम 2019 में जवान हवलदार मंजूर बेग की हत्या में शामिल था।

एक सप्ताह में आठ आतंकी ढेर

बता दें, एक सप्ताह के भीतर सुरक्षा बलों नें आठ आतंकियों को ढेर किया है। बीते गुरूवार को दक्षिणी कश्मीर में दो अलग अलग मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story