×

धमाके से हिला जम्मू-कश्मीर: माता वैष्णो देवी तीर्थ के पास हुआ विस्फोट, 5 घायल

Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में स्थित हिन्दू धार्मिक स्थल कटरा में माता वैष्णो देवी तीर्थ के पास दुकान में सिलेंडर विस्फोट होने की खबर मिली है, इस विस्फोट में झुलसने के कारण 5 लोगों के घायल होने की सूचना है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 21 Dec 2021 4:09 PM GMT (Updated on: 21 Dec 2021 5:40 PM GMT)
jammu kashmir cylinder blast at maternity child care hospital of Anantnag
X

जम्मू एंड कश्मीर: अनंतनाग के एक अस्पताल में फटा गैस सिलेंडर: photo - social media

Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में स्थित हिन्दू धार्मिक स्थल कटरा में माता वैष्णो देवी तीर्थ के पास दुकान में सिलेंडर विस्फोट होने की खबर मिली है, इस विस्फोट में झुलसने के कारण 5 लोगों के घायल होने की सूचना है। देश के सबसे बड़े धार्मिक तीर्थ स्थलों में से एक माने जाने वाले माता वैष्णो देवी मंदिर के निकट एक दुकान में अनहोनी घटना घटित हो गयी है। दरअसल मामला यह है जम्मू-कश्मीर स्तिथ कटरा में मंगलवार को एक दुकान में सिलेंडर में भयानक विस्फोट हो गया जिसके चलते अभी तक 5 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है, तथा अभी तक 5 घायल व्यक्तियों के अलावा किसी अन्य जान-माल की हानि की सूचना नहीं मिली है।

जम्मू-कश्मीर में धमाका

जम्मू कश्मीर_ कटरा में माता वैष्णो देवी तीर्थ के पास भवन क्षेत्र में दुकान संख्या 4 में सिलेंडर विस्फोट। दुकान में काम करने वाले 5 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया। यात्रा सुचारू रूप से चल रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कटरा में माता वैष्णो देवी तीर्थ के पास एक दुकान में यह सिलेंडर विस्फोट हुआ। इसकी आवाज इतनी तेज थी कि लोग अनहोनी की आशंका से कांप उठे। लोग विस्फोट स्थल की तरफ भागे थोड़ी ही देर में स्पष्ट हो गया कि यह विस्फोट सिलेंडर की लीकेज की वजह से हुआ था। इस धमाके में पांच लोगों को मामूली चोटें आने की सूचना है। पुलिस ने विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर ली है और लोगों को उधर जाने से रोक दिया है। बम विशेषज्ञों को बुला लिया गया है।

प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु माता रानी के दर्शन के लिए आ रहे हैं

गौरतलब है कि इन दिनों वैष्णों देवी की यात्रा का चल रही है जिसके चलते प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु माता रानी के दर्शन के लिए आ रहे हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते यहां गहमा गहमी रहती है। दिसंबर माह तक कुल 50 लाख से अधिक श्रद्धालु माता के दरबार में पहुंच चुके हैं।

वैष्णोदेवी माता का दरबार एक मात्र ऐसा स्थान है जहां सर्दी हो या गर्मी माता के दर्शन के लिए लोगों का उत्साह बना रहता है। हम आपको बता दें आज सिलेंडर फटने के हादसे के बावजूद श्रद्धालुओं के उत्साह पर कोई असर नहीं पड़ा है यात्रा जारी है। पिछले साल जनवरी में चार लाख श्रद्धालु आए थे लेकिन इस बार यह संख्या बढ़ने का अनुमान है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story