×

Jammu Drone News: जम्मू में फिर दिखें ड्रोन, एयरबेस पर लगा एंटी ड्रोन सिस्टम और जैमर

Jammu Drone: जम्मू के सैन्य इलाकों में पिछले कुछ समय से लगातार ड्रोन देखे जाने की घटना सामने आ रही है। जिसके बाद आज सुबह एक बार फिर जम्मू के कालूचक ,कुंजवानी और मिरान साहब में ड्रोन दिखने की सूचना मिली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 30 Jun 2021 6:13 AM GMT
jammu drones spotted
X

जम्मू में फिर दिखे ड्रोन (फोटो: सोशल मीडिया)

Jammu Drone: जम्मू के सैन्य इलाकों में पिछले कुछ समय से लगातार ड्रोन देखे (Drones spotted) जाने की घटना सामने आ रही है। जिसके बाद आज सुबह एक बार फिर जम्मू के कालूचक ,कुंजवानी और मिरान साहब में तीन ड्रोन दिखने की सूचना मिली है। जम्मू एयरबेस (Jammu Airbase) पर ड्रोन हमले के बाद से सैन्य इलाकों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। जम्मू के वायुसेना स्टेशन (Jammu airforce station) पर सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन सिस्टम और जैमर जैसे उपकरण लगाए गए हैं ।

जम्मू में लगातार ड्रोन देखा जा रहा है, ये ऐसा चौथी बार हुआ है। इससे पहले जम्मू के कुंजवानी-रत्नूचक में रविवार को ड्रोन देखे जाने की सूचना दी गई थी। 27 जून की रात हुए ड्रोन हमले की जांच के लिए एनआईए टीम जम्मू पहुंच गई है । गृह मंत्रालय ने पूरी जिम्मेदारी एनआईए को सौप दी है। इस हमले में वायुसेना के दो कर्मी घायल हो गए थे वहीं हवाई प्रतिष्ठान के तकनीकी क्षेत्र में एक इमारत की छत को नुक्सान पहुंचा था।

दर्ज हुई एफआईआर

अफसरों का कहना है कि वायुसेना स्टेशन में NSG की ओर से एंटी ड्रोन सिस्टंम लगाया गया है। इसके साथ अन्य सैन्यक ठिकानों पर भी इसे लगाया गया है। खबरों की माने तो एनआईए जम्मू में विस्फोटक तत्व अधिनियम , गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम सहित अनेक धारानों समेत भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 120बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत ये मामला दर्ज किया गया है।

खंगाली जा रही सीसीटीवी फुटेज

अधिकारियों ने ड्रोन हमले के बारे में बताया कि ड्रोन द्वारा गिराई गई विस्फोटक सामग्री आरडीएक्स और अन्य कई रसायनों के मिश्रण से बनाई गई हो सकती है। लेकिन अभी इसकी पुष्टि का इंतज़ार है। हमले के आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि ये पता लगाया जा सके कि आखिर ड्रोन कहां से आए थे ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story