×

J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद

J&K: आतंकवाद (terrorism) से प्रभावित साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 April 2022 12:29 PM GMT
Srinagar: Encounter between security forces and terrorists: Photo - Social Media
X

श्रीनगर: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों में मुठभेड़: Photo - Social Media

Srinagar: आतंकवाद (terrorism) से प्रभावित साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले (Anantnag District) में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू (Encounter between security forces and terrorists) हो गई है। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने वटनार में आतंकियों को घेर रखा है। दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हो रही है। गोलीबारी के दौरान घायल हुए जवान को फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

तलाशी अभियान शुरू

दरअसल, सुरक्षाबलों को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। सुरक्षाबलों ने इसपर अमल करते हुए इलाके को चारों तरफ से घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ के दौरान एक जवान घायल हो गया, जिसकी अस्पताल में मृत्यु हो गई। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है।

श्रीनगर: तलाशी अभियान शुरू: Photo - Social Media

घाटी में तेज हुआ ऑपरेशन

हाल के दिनों में घाटी से आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन को तेज कर दिया है। सेना और जम्मू –कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir) के संयुक्त ऑपरेशन ने घाटी में सक्रिय आतंकी और चरमपंथी गुटों को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया है। सीमा पर बीएसएफ की कड़ी निगरानी के कारण घुसपैठ के मामलों में भी काफी कमी आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेना की सख्ती के चलते पिछले साल जनवरी से अब अब करीब 330 से अधिक आतंकी या तो मारे जा चुके हैं या फिर उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है।

कश्मीर मामलों पर बेहतर समझ रखने वाले जानकारों का कहना है कि हालिया दिनों में सिविल आबादी को आतंकियों द्वारा टारगेट किया जाना, उनके इसी झल्लाहट का नतीजा है। कश्मीर में सामान्य हो रहे जनजीवन को लेकर वे खासे परेशान हैं। लिहाजा वे सॉफ्ट टारगेट को निशाना बना कर घाटी में एकबार फिर अस्थिरता और भय का दौर कायम करना चाहते हैं।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story