×

Jammu and Kashmir: बांदीपोरा में दु:खद दुर्घटना, भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर स्तिथ बांदीपोरा में एक सैन्य हेलीकॉप्टर क्रैश (military helicopter crash) हो गया है। सूचना के मुताबिक हेलीकॉप्टर क्रैश (helicopter crash) होने का कारण उसका संपर्क टूटना बताया जा रहा है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 11 March 2022 9:33 AM GMT
Jammu and Kashmir: Tragic accident in Bandipora, Indian Army helicopter crashes
X

जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश: Photo - Social Media

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर स्तिथ बांदीपोरा (Bandipora) से एक बेहद ही दु:खद सूचना प्राप्त हो रही है। इस सूचना के मुताबिक भारतीय सेना (Indian Army) का एक सैन्य हेलीकॉप्टर क्रैश (military helicopter crash) हो गया है। दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होने के तुरंत बाद ही घटनास्थल पर पुलिस (Jammu Police) और राहत एवं बचाव दल ने पहुंचकर बचाव अभियान जारी कर दिया है।

हेलीकॉप्टर में मौजूद पायलट के हालात के विषय में अभी तक कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। अभी तक की सूचना के मुताबिक हेलीकॉप्टर क्रैश (helicopter crash) होने का कारण उसका संपर्क टूटना बताया जा रहा है।

संपर्क टूटने के कारण हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

घटनास्थल पर मौजूद जांच अधिकारियों ने घटना के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि-"यह दुर्घटना शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर (North Kashmir) के बांदीपोरा जिले स्थित गुरेज के तुलैल इलाके (Tulail locality) में घटित हुई है, जिसमें सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।"

पायलट और सह-पायलट को सुरक्षित बाहर निकालने का अनुमान

दुर्घटना के दौरान सेना के इस हेलीकॉप्टर में एक पायलट और एक सह-पायलट के मौजूद होने की सूचना प्राप्त हुई है। हालांकि राहत एवं बचाव दल का अभियान अभी जारी है तथा ज़ल्द ही पायलट और सह-पायलट के हालातों के विषय में भी पता लगने की उम्मीद है। अनुमानित तौर पर यह सूचना प्राप्त हुई है कि बचाव दल द्वारा दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर से घायल पायलट और सह-पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन अभी तक मौके पर मौजूद पुलिस और सेना के अधिकारियों की ओर से इस मामले में कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने वाली जगह गुरेज के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (SDM) ने मीडिया से मुखातिब होते हुए घटना के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि सेना का यह हेलिकॉप्टर संपर्क टूटने के चलते दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story