×

Jammu and Kashmir: तेज हुई आतंकी गतिविधियां, पुलिस कंट्रोल रूम पर फेंका गया बम

Jammu and Kashmir: सोमवार शाम को मध्य कश्मीर (Central Kashmir) के श्रीनगर जिले के बटमालो इलाके (Batmalo area of ​​Srinagar district) में कुछ संदिग्ध आतंकवादियों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष पर ग्रेनेड फेंका है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 Jan 2022 4:56 PM GMT
Jammu and Kashmir
X

जम्मू-कश्मीर: पुलिस नियंत्रण कक्ष पर ग्रेनेड हमला: Photo - Social Media

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में बीते काफी समय से आतंकी गतिविधियां (terrorist activities) लगातार बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को जम्मू-कश्मीर स्थित श्रीनगर में ऐसी ही एक आतंकी घटना सामने आई है, जिसके मद्देनज़र आतंकियों ने एक पुलिस नियंत्रण कक्ष (police control room) को अपनी आतंकी गतिविधियों का निशाना बनाया है।

सोमवार शाम को मध्य कश्मीर (Central Kashmir) के श्रीनगर जिले के बटमालो इलाके (Batmalo area of ​​Srinagar district) में कुछ संदिग्ध आतंकवादियों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष पर ग्रेनेड फेंका (Grenade hurled at police control room) है।

पुलिसकर्मी या किसी व्यक्ति के घायल होने की कोई भी सूचना नहीं

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने घटना के सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि-"आतंकवादियों ने श्रीनगर स्थिति पुलिस कंट्रोल रूम को ओर ग्रेनेड फेंककर हमला कर भाग गए। हमला करने वाले आतंकिओं और उनके संगठन के विषय में अभी तक कोई भी कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हुई है तथा इसी के साथ इस ग्रेनेड हमले में अभी तक किसी भी पुलिसकर्मी या किसी व्यक्ति के घायल होने की कोई भी सूचना सामने नहीं आई है।"

Photo - Social Media

पुलिस कंट्रोल रूम पर हमला कर भागे आतंकियों को पकड़ने के लिए आसपास के इलाके की घेराबंदी कर सघन जांच और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ समय में आतंकी गतिविधियां तेज़ी से बढ़ी हैं। हालांकि प्रशासन लगातार इसपर नज़र रखे हुए है।

इलाके की घेराबंदी कर जांच और तलाशी अभियान शुरू

इसी के मद्देनज़र बीती 5 जनवरी की सुबह जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के चांदगाम इलाके (Chandgam area of ​​Pulwama) में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना प्राप्त होने के पश्चात सुरक्षा बल के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर जांच और तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। तलाशी अभियान के पश्चात ही आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सेना के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

मौके पत तैनात पुलिस और सुरक्षा बल के अधिकारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर हुए हमले के मद्देनज़र सख्त कार्यवाही करते हुए ग्रेनेड से हमला करने वाले आतंकियों को जल्द से जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया है। हालांकि इस घटना के चलते इलाके में काफी तनाव बढ़ गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story