×

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले ही हमले तेज कर यात्रा प्रबंधों को बाधित करने और यात्रियों को डराने का प्रयास कर रहे हैं।

Apoorva chandel
Published on: 2 April 2021 3:23 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
X

सुरक्षाबल (फोटो-सोशल मीडिया)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों और आंतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। जहां पुलवामा एक बार फिर से सेना आतंकियों को एक बार फिर मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं। काकापोरा इलाके में शुरू हुई इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना दोनों ही शामिल है। आतंकियों के साथ जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को ढेर कर दिया हैं ।

सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़

पिछले तीन सालों से आतंकियों की हर चाल नाकाम हो रही है जिसको लेकर वे झल्लायें हुए है। जिसके बाद वे फिर से हमले की रणनीति बना रहे है। जानकारी के मुताबिक कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा जिले से गुजरते हाइवे पर आतंकी अपना बेस बना रहे हैं। जिससे वे यात्रियों और सुरक्षाबलों के काफिलों को निशाना बना सकते है।

200 से अधिक आतंकी सक्रिय

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में 200 से अधिक आतंकी सक्रिय हैं। जिसको लेकर डीजीपी ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सभी तरह तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। जिससे अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा को लेकर कोई चूक न हो।

आतंकियों की बड़ी साजिश

इस बार आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले ही कश्मीर में हमले तेज कर यात्रा प्रबंधों को बाधित करने और यात्रियों को डराने का प्रयास कर रहे हैं। जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। और कश्मीर में सेना, सीआरपीएफ और प्रदेश पुलिस ने मिलकर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने की रणनीति बनाई है।

घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश

बता दें कि पाकिस्तान से आए दिन कई आतंकी को LOC पार से भेजा जाता रहा है वहीं जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने को लेकर पाकिस्तान इसको लेकर नाखुश है जिसकी वजह से पाकिस्तान लगातार घाटी में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहा है।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story