×

सुबह-सुबह ताबड़तोड़ छापेमारी: जम्मू-कश्मीर से टेरर फंडिंग का मामला आया सामने, तत्काल ऐक्शन शुरू

Jammu Kashmir Latest News : जम्मू कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों को देखते हुए राज्य जांच एजेंसी में टेरर फंडिंग (Terror Funding) के मामले में कई जगहों पर छापेमारी की है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 April 2022 5:39 AM GMT
Terror Funding Case
X

टेरर फंडिंग केस (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir News : जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ समय से तेजी से बढ़ रही आतंकी गतिवधियों और घटनाओं को लेकर घाटी के हालात बेहद ही असामान्य बने हुए हैं। ऐसे में जम्मू-कश्मीर राज्य जांच एजेंसियो ने संदेह के आधार पर कई जगहों पर छापेमारी की। दरअसल राज्य जांच एजेंसियो को इनपुट प्राप्त हुआ है कि घाटी में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए टेरर फंडिंग यानी आतंकियों को अज्ञात अराजक श्रोतों से शांति माहौल बिगाड़ने के लिए पैसे मिल रहे हैं। राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने इसी के आधार पर ताबड़तोड़ छापेमारी को अंजाम दिया है।

इस दौरान राज्य जांच एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा सीआरपीएफ की सहायता से डोडा, किश्तवाड़, रामबन, अनंतनाग, बडगाम, राजौरी, डोडा और शोपियां जिलों स्थित के जगहों और टेरर फंडिंग के तहत छापेमारी की गई है।

राज्य जांच एजेंसी के मुताबिक आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले प्रतिबंधित संगठन के सदस्य चैरिटी और अन्य कल्याणकारी गतिविधियों के नाम पर चंदा इकट्ठा कर रहे हैं, जिसका इस्तेमाल हिंसक और अलगाववादी गतिविधियों के लिए किया जा रहा है। इस दौरान जांच एजेंसी द्वारा समुदाय विशेष के संगठनों से जुड़े कई कथित अलगाववादी नेताओं के घरों और दफ्तरों की भी तलाशी ली गई है।

8 अप्रैल को NIA ने की थी छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बीते 8 अप्रैल को इसी टेरर फंडिंग मामले के तहत जम्मू-कश्मीर के कुल 14 जिलों में स्थित 40 से अधिक जगहों पर टेरर फंडिंग मामले के चलते ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। इस दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर के एक प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी के कुछ वरिष्ठ सदस्यों के परिसरों की भी तलाशी ली थी। आपको बता दें कि अलगाववादी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के चलते 2019 में इस संगठन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story