×

Terror Funding Case: जम्मू कश्मीर जांच एजेंसी के दिल्ली हरियाणा में छापे

Delhi Latest News : जम्मू कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों को देखते हुए राज्य जांच एजेंसी ने टेरर फंडिंग के मामले को लेकर दिल्ली और हरियाणा में कई जगह छापा मारा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 April 2022 8:35 AM GMT
Jammu and Kashmir State Investigation Agency raid in terror funding case
X

टेरर फंडिंग मामले में जम्मू कश्मीर राज्य जांच एजेंसी का रेड (प्रतीकात्मक तस्वीर, साभार : सोशल मीडिया)

Terror Funding Case: जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ते आतंकी गतिविधियों के कारण टेरर फंडिंग के मामले लेकर जम्मू कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी (State Investigative Agency) ने रविवार को देश की राजधानी दिल्ली और पड़ोसी राज्य हरियाणा में छापेमारी किया। सूत्रों के मुताबिक राज्य जांच एजेंसी ने राजधानी दिल्ली में 5 जगहों पर तथा हरियाणा में एक जगह पर टेरर फंडिंग के मामले को लेकर आज रेड डाला।

हाल ही में हुआ है एसआईए का गठन

घाटी में बढ़ते आतंकी गतिविधियों को लेकर हाल ही में जम्मू कश्मीर के लिए एक राज्य जांच एजेंसी (SIA) का गठन किया गया है। यह जांच एजेंसी अलगाववाद और आतंकी फंडिंग से जुड़े मामलों को लेकर जांच कर रही है। इसी सिलसिले में आज एसआईए ने राजधानी दिल्ली में कई जगह अपना तलाशी अभियान चलाया।

इंटेलिजेंस इनपुट के बाद एसआईए ने किया रेड

सूत्रों के मुताबिक राज्य जांच एजेंसी को हाल ही में टेरर फंडिंग से जुड़े मामले को लेकर एक इनपुट मिला। जिसके बाद एजेंसी को और ग्राउंड वर्कर और जैश-ए-मोहम्मद जैसे अन्य आतंकवादी संगठन से जुड़े लोगों और ऐसे संगठनों को समर्थन देने वाले लोगों के बारे में एक सूची मिली। इसी के आधार पर राज्य जांच एजेंसी ने दिल्ली में कुल 5 जगहों पर रेड डाला। साथ ही जांच एजेंसी ने हरियाणा में भी एक जगह छापा मारा है।

आतंकी गतिविधियों को लेकर सेना मुस्तैद

जम्मू कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकवादी गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि आतंकी घटनाओं से निपटने के लिए सुरक्षा बल पूरी तरह मुस्तैद है किसी को डरने की जरूरत नहीं है। हम हर हालात से निपटने की प्लानिंग कर रहे हैं। बारामुला में शनिवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा हम एक रणनीति के तरह आतंकवादियों के खिलाफ काम कर रहे हैं। जिसकी सूचना हम मीडिया में नहीं दे सकते। सेना और अर्धसैनिक बल सभी चौकन्ना हैं। इसलिए आप लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story