×

श्रीनगर में सेल्समैन की आतंकवादियों ने गोली मारकर की हत्या, 24 घंटे में स्थानीय आम नागरिकों पर दूसरा हमला

आतं​कवादियों ने सेल्समैन को गोली मारकर उतार मौत के घाट

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 8 Nov 2021 4:50 PM GMT (Updated on: 8 Nov 2021 5:09 PM GMT)
army
X

इंडियन आर्मी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

श्रीनगर: पुराने श्रीनगर इलाके में आतंकवादियों ने सोमवार को एक स्थानीय नागरिक की गोली मारकर हत्या (salesman ki goli markar hatya) कर दी है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घटना के तहत एक स्थानीय निवासी के मारे जाने की पुष्टि की है। कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटों में स्थानीय आम नागरिकों को आतंकवादियों द्वारा जान से मारने का ऐसा दूसरा मामला है।

पुलिस द्वारा प्राप्त घटना से संबंधित जानकारी के अनुसार पुराने श्रीनगर के बोहरी कदल में सोमवार रात करीब 8 बजे आतंकियों ने मोहम्मद इब्राहिम खान नामक शख्स पर गोलियां बरसाई तथा गोलियां लगने से घायल मोहम्मद इब्राहिम खान को गंभीर हालत में तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार इब्राहिम की इलाज के दौरान मौत हो गयी।

इस बीच घटना को संज्ञान में लेते हुए स्थानीय पुलिस द्वारा संबंधित कानूनी धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मौके पर मौजूद सुरक्षा बल ने घटनास्थल की घेराबंदी कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृत इब्राहिम खान के बारे में प्राप्त सूचना के अनुसार बांदीपोरा निवासी इब्राहिम खान महाराजगंज में सेल्समैन का काम करता था।

घटना के मद्देनज़र शोक ज़ाहिर करते हुए जम्मू एंड कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि-"इब्राहिम की नृशंस हत्या निंदनीय है और मैं इसकी निंदा करता हूं। दुर्भाग्य से इब्राहिम खान घाटी में होने वाली हत्याओं की श्रृंखला में एक नवीनतम नाम है, खासकर श्रीनगर में। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे।"

श्रीनगर में पिछले 24 घंटे में यह दूसरा आतंकी हमला

सेल्समैन मोहम्मद इब्राहिम खान की हत्या कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटों में आतंकवादियों द्वारा अंजाम दी गयी दूसरी घटना है। इससे पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्तिथ बटामालू इलाके में आतंकवादियों द्वारा एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक सिपाही की पहचान एसडी कॉलोनी इलाके में रहने वाले सिपाही तौसीफ के रूप में हुई है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story