×

Jammu Bus Accident: खराब मौसम के कारण जम्मू-पुंछ हाइवे पर बस पलटी, हादसे में BSF के 5 जवान गंभीर घायल

Jammu Bus Accident: जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके से एक हादसे की खबर आ रही है। दरअसल, ये हादसा जम्मू-पुंछ हाईवे पर हुआ है। हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि राजौरी के पास आज एक बस पलट गई। इस हादसे में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के 5 जवान घायल हो गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 5 Jan 2022 10:47 AM GMT
Jammu Bus Accident: खराब मौसम के कारण जम्मू-पुंछ हाइवे पर बस पलटी, हादसे में BSF के 5 जवान गंभीर घायल
X

Jammu Bus Accident: जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके से एक हादसे की खबर आ रही है। दरअसल, ये हादसा जम्मू-पुंछ हाईवे पर हुआ है। हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि राजौरी के पास आज एक बस पलट गई। इस हादसे में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के 5 जवान घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बस में सवार कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए और उनमें से 5 गंभीर रूप से घायल हैं। स्थानीय पुलिस ने बताया, कि सभी घायलों को नौशेरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लगातार बारिश के बीच यह हादसा हुआ है।

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार जम्मू में 5 से 8 जनवरी 2022 के बीच भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई थी। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में भी सुबह ताजा बर्फबारी हुई थी। जिसके बाद यह पूरा क्षेत्र बर्फ की सफेद चादर से ढंका नजर आ रहा है। आशंका है, कि मौसम ख़राब होना हादसे की वजह हो सकता है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पहले ही चेतावनी जारी कर सड़क और हवाई यातायात पर मौसम की व्यापक मार की बात कही थी। बता दें कि श्रीनगर-लेह राजमार्ग पहले ही बंद हो चुका है। जबकि जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे, लेह-मनाली हाईवे, मुगल रोड और साधना पास पर बर्फबारी से यातायात खासा प्रभावित हुआ है।

इससे पहले, बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को तब बड़ी सफलता हाथ लगी जब उन्होंने जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि इनमें से एक आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था। उसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। एक समाचार एजेंसी ने बताया, कि खुफिया विभाग से पुलवामा जिले के चांद गाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

जिसके बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी मार गिराए। मारे गए आतंकियों के पास से तक 2 एम-4 कार्बाइन और 1 एके सीरीज की राइफल सहित कुछ आपत्तिजनक सामग्री और हथियार व गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story