Jammu Kashmir: सोपोर में ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में जारी मुठभेड़ में अब तक सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Jun 2021 1:03 AM GMT
Jammu Kashmir: सोपोर में ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
X

सुरक्षाबल (प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों की सक्रियता बढ़ गई है, जिसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने घाटी में शांति बहाली और आतंकवाद के खात्मे के लिए अपना ऑपरेशन तेज कर दिया है। इस बीच सोपोर (Sopore) के गुंड ब्राठ इलाके में आतंकियों (Terrorists) के छिपे होने की खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और सुरक्षाबल की संयुक्त टीम के साथ दहशतगर्दों की मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई, जिसमें अब तक 3 आतंकियों को ढेर (3 Terrorists Killed) किया जा चुका है।

सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में पुलिस और सुरक्षाबल की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम देने में जुटी हुई है। सुरक्षाबलों का यह अभियान फिलहाल जारी है। बता दें कि इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों के जवानों ने आतंकी मुदासिर पंडित (Mudasir Pandit) को भी मार गिराया है। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) के मुताबिक, मुदासिर पंडित लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी था।

पुलिस, पार्षद और नागरिकों की हत्या में शामिल था मुदासिर

आईजीपी विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने इस मामले में बताया कि लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी मुदासिर पंडित हाल ही में 3 पुलिसकर्मियों, 2 पार्षदों और 2 नागरिकों की हत्या में शामिल आतंकवादी मुदासिर पंडित सोपोर मुठभेड़ में मारा गया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। माना जा रहा है कि अभी भी कुछ आतंकी घिरे हुए हैं। ऐसे में अभियान को जारी रखा गया है।

भारतीय जवानों की फाइल फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

सुरक्षाबलों को मिली थी आतंकियों की मौजूदगी की सूचना

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों को गुंड ब्रथ गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस इनपुट के बाद सुरक्षाबल के जवान गुंड ब्रथ गांव के तांत्रे मोहल्ले की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी करनी शुरू कर दी। इस दौरान अपने आप को चारों ओर से घिरा देख आंतकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पहले तो सुरक्षबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया, लेकिन जब वे नहीं माने तो फिर जवाबी कार्रवाई शुरू की गई। जिसमें अब तक 3 आतंकी ढेर हो चुके हैं।

16 जून को ढेर हुआ था एक आतंकी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले 16 जून को भी श्रीनगर में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया था। उसकी पहचान शोपियां निवासी उजैर अशरफ दर के रूप में हुई थी। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक गोला बारूद की मैगजीन, छह राउंड, दो ग्रैनेड और एक पिस्टल बरामद की थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story