×

Jammu Kashmir Aatanki Hamla: जम्मू मंदिर में आतंकी हमला, श्रीनगर में ताबड़तोड़ गोलाबारी, हाई-अलर्ट पर कश्मीर

Jammu Kashmir Aatanki Hamla: जम्मू में बीते छह घंटों में तीसरी आंतकी घटना घटी है। श्रीनगर में आंतकियों ने ताबड़तोड़ चलाई। जिसमें एक शख्स को गोली मारी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 Oct 2021 3:50 PM GMT
Jammu Kashmir News In Hindi terrorists kill policeman in batmaloo area at srinagar security forces search operation the area
X

श्रीनगर के बटमालू इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस कर्मी की गोलीमार कर हत्या। (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया )

Jammu Kashmir Aatanki Hamla: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। यहां बीते छह घंटों में तीसरी आंतकी घटना घटी है। अफगानिस्तान में तालिबानी शासन का कब्जा होने के बाद से पाकिस्तान की नापाक इरादें एक बार फिर से बुलंद हो गए हैं। ताजा खबर आ रही है कि श्रीनगर में आंतकियों ने ताबड़तोड़ चलाई। जिसमें एक शख्स को गोली मारी गई है। जिसके बाद से पूरा इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जानकारी देते हुए बता दें, वर्ष 2019 में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ये पहली बार है जब आतंकी घुसपैठ में तेजी आई है। ऐसे में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने वाले अधिकतर आतंकवादी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद व लश्कर ए तैयबा से जुड़े हुए हैं।

पाकिस्तान की नापाकियत

भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सेना की सख्ती के बावजूद भी वह सीमापार से घुसपैठ कराने की नापाक कोशिशें करता रहता है। आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने में पाकिस्तान की सेना भी शामिल है।

भारतीय सेना (फोटो- सोशल मीडिया)

इस संदर्भ में बात करते हुए भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद (Army Chief General Manoj Mukund Naravane) ने शनिवार को बताया कि आतंकियों की घुसपैठ कराने में पाकिस्तान की सेना भी शामिल है। जो संघर्ष विराम के उल्लंघन के बहाने भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ कराने की नाकाम कोशिश करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाने का प्रयास किया गया, जिसे भारतीय सेना ने विफल कर दिया।

सेना प्रमुख ने बताया कि इस वर्ष फरवरी से जून के अंत तक पाकिस्तान (pakistan) सेना की तरफ से किसी तरह का संघर्ष विराम का उल्लंघन नहीं किया गया था। लेकिन हाल के दिनों में घुसपैठ कराने के प्रयासों में वृद्धि देखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि गत दस दिनों में पाकिस्तान की तरफ से दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। सीमा पर इस समय ऐसे हालात हैं, जैसे फरवरी से पहले थे। बता दें कि सेना प्रमुख का यह जवाब तब आया है जब उनसे यह सवाल किया गया था कि क्या पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में तेजी के लिए एलओसी पर घुसपैठ के प्रयासों के तहत संघर्ष विराम कर रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story