×

Jammu Kashmir Breaking: श्रीनगर के बटमालू इलाके में आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोली, अस्पताल में मौत

Jammu Kashmir Breaking: श्रीनगर के बटमालू इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस कर्मी की गोलीमार कर हत्या कर दी। पुलिस कर्मी PCR में तैनात था। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। आतंकियों की तलाश की जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Nov 2021 3:44 PM GMT (Updated on: 7 Nov 2021 4:58 PM GMT)
Jammu Kashmir News In Hindi terrorists kill policeman in batmaloo area at srinagar security forces search operation the area
X

श्रीनगर के बटमालू इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस कर्मी की गोलीमार कर हत्या। (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया )

Jammu Kashmir: श्रीनगर के बटमालू इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस कर्मी की गोलीमार कर हत्या कर दी। पुलिस कर्मी PCR में तैनात था। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। आतंकियों की तलाश की जा रही है।

इलाज से पहले तोड़ा दम

जानकारी मिली है कि रविवार शाम को बटमालू की SD कॉलोनी में आतंकी ने तौसीफ अहमद पर पास से फायर कर दिया था। तौसीफ को पिस्टल से गोली चलाई गई थी। हमले के तुरंत बाद तौसीफ बुरी तरह घायल हो गए और उन्हें पास के SMHS अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इससे पहले कि उनका इलाज हो पाता, उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस अफसर की मौत की पुष्टि अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर कंवलजीत सिंह ने की है। बताया गया है कि गोली काफी पास से फायर की गई थी, उसी वजह से तौसीफ ने जल्दी दम तोड़ दिया। अभी के लिए जिस आतंकी ने हमला किया है, उसकी पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन सेना और पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इलाके को घेर लिया गया है और आतंकी की तलाश जारी है।

2019 में पुलिस विभाग में हुए थे बतौर कांस्टेबल नियुक्त

तौसीफ बटमालू के ही लच्छमनपोरा का रहने वाला था और वह वर्ष 2019 में पुलिस विभाग में बतौर कांस्टेबल नियुक्त हुआ था। मौजूदा समय तौसीफ पुलिस कंट्रोल रूम श्रीनगर में कार्यरत था।

पिछले लगभग सवा महीने से कम समय में कश्मीर में आतंकियों द्वारा निशाना बनाकर की गई यह चौदहवीं हत्या है। इससे पहले आतंकियों ने कश्मीर में रह रहे गैर कश्मीरी और गैर मुस्लिमों को निशाना बनाना शुरू किया था। हालांकि सुरक्षाबलों ने भी जबावी कार्रवाई में बीस के करीब आतंकियों को मार गिराया था।

CRPF की 18वीं बटालियन पर किया ग्रेनेड से हमला

बता दें कि इससे पहले कुलगाम जिले में आज शाम आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। इस घटना पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम 6:25 बजे कुलगाम जिले के नेहामा चौक पर सीआरपीएफ की 18वीं बटालियन के एक दल पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका जो सड़क किनारे फट गया। घटना के बाद पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया।

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन का 27वां दिन

पुंछ जिले के सुरनकोट, मेंढर और राजोरी जिले के थानामंडी में जारी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन का आज(शनिवार) 27वां दिन है। 11 अक्तूबर को सुरनकोट जंगल में और 14 अक्तूबर को मेंढर जंगल में तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) सहित नौ सैनिक शहीद हुए थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story