×

Jammu and Kashmir: अनंतनाग के एक अस्पताल में फटा गैस सिलेंडर, कई लोग हुए घायल

Jammu and Kashmir: अनंतबाग के शायरबाग स्थित मैटरनिटी एंड चाइल्ड केयर अस्पताल में एक सिलेंडर फट गया, जिसमे कई लोग घायल हो गए। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 March 2022 9:44 AM GMT
jammu kashmir cylinder blast at maternity child care hospital of Anantnag
X

जम्मू एंड कश्मीर: अनंतनाग के एक अस्पताल में फटा गैस सिलेंडर: photo - social media

Jammu-Kashmir: दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के अनंतनाग जिले (Anantnag District) से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जिले के एक चाइल्ड अस्पताल (child hospital) में गैस सिलेंडर फटने की घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अनंतबाग के शायरबाग स्थित मैटरनिटी एंड चाइल्ड केयर अस्पताल (Maternity and Child Care Hospital) में एक सिलेंडर फट गया, जिसमे कई लोग घायल हो गए। इस हादसे की चपेट में कई मरीजों और उनके तीमारदारों के आने की खबर है। खबर लिखे जाने तक अस्पताल से 13 घायल लोगों को निकालकर उनका उपचार किया जा रहा है। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

अस्पताल में धमाके की वजह

मीडिया में चल रहे खबरों के अनुसार गैस सिलेंडर में लिकेज के कारण ये हादसा हुआ है। हादसा वाली जगह अस्पताल के टिकट काउंटर के पास बतायी जा रही है। इस हादसे में मरीज और उनके तीमारदारों के अलावा अस्पताल के कुछ कर्मचारी भी चपेट में आए हैं। मिली जानकारी के अनुसार हादसे में घायल सभी लोगों को जीएमसी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। घटना के बाद अस्पताल में अफरातफरी मच गई। हर तरफ से चीख – पुखार सुनाई देने लगी। हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत बचाव दल मौके पर पहुंची। राहत एवं बचाव का काम जारी है।

किसी के हताहत होने की अभी कोई जानकारी नहीं: डॉक्टर तारिक कुरैशी

जिला प्रशासन ने हादसे में दो बच्चों के घायल होने की भी पुष्टि की है। अनंतनाग के डॉक्टर तारिक कुरैशी (Anantnag doctor Tariq Qureshi) ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में घायल 10 लोगों का इलाज जीएमसी अनंतनाग में चल रहा है। उन्होंने आगे बताया कि हादसे में लोगों को मामूली चोटें आई हैं। किसी के हताहत होने की अभी कोई जानकारी नहीं है। अस्पताल में ज्वलनशील पदार्थ रखने पर मनाही है। ऐसे में इस लापरवाही के पीछे कौन है जांच का विषय है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story