×

Jammu Kashmir: सुबह-सुबह ही बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 जवान हुए घायल

Jammu Kashmir News : गुरुवार को जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 3 जवानों सहित चार लोग घायल हो गए हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 21 April 2022 2:45 AM GMT
Two terrorists killed in encounter with security forces on Amarnath Yatra route
X

अमरनाथ यात्रा मार्ग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी। (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Jammu and Kashmir News : जम्मू कश्मीर में बीते कुछ महीनों से आतंकी गतिविधियां बढ़ती ही जा रही हैं। घाटी में हर रोज सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों पर कार्रवाई किए जाने के बावजूद भी आतंकी गतिविधियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज सुबह-सुबह ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुआ। ये मुठभेड़ बारामुला के पेरिस वाणी इलाके में हुआ। इस मुठभेड़ में सेना के साथ बड़गांव पुलिस भी मौके पर मौजूद रहे अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बारामूला के मालवा इलाके में और पेरिस अमानी इलाके में गुरुवार को सुबह हुए मुठभेड़ में तीन जवान और एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए।

शनिवार को भी हुई थी

बीते हफ्ते शनिवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक मुठभेड़ हुई थी। अनंतनाग जिले में हुए इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान मारा गया था। उससे पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां में भी गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुआ था इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया था। वहीं एक सड़क हादसे के दौरान सेना के 3 जवान शहीद भी हो गए थे।

सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर जम्मू कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा ने आतंकियों के इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि 'सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले कि मैं कड़ी निंदा करता हूं। इस तरह की नापाक हरकत करने वाले आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा मैं। शहीद कॉन्स्टेबल सुरेंद्र कुमार की बहादुरी को सलाम करता हूं और घायल सिपाहियों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। साथ ही मैं उन परिवारों के साथ इस दुख की घड़ी में पूरी संवेदना के साथ खड़ा हूं जिनका बेटा इस आतंकी घटना में शहीद हो गया।

बता दें अकेले 2022 में ही अब तक कुल 40 के करीब एनकाउंटर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हो चुकी है। इन 4 महीनों में सुरक्षाबलों ने 50 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है। इसके अलावा 170 के करीब आतंकवादियों के मददगार को सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी से पकड़ा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story