×

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: बडगाम में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में मारे गये जैश के तीन आतंकी

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को चाडूरा इलाके के जोल्वा गांव में आतंकवादियो के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सघन तलाशी अभियान छेड़ा गया था।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 7 Jan 2022 2:33 AM GMT (Updated on: 7 Jan 2022 4:05 AM GMT)
Pulwama Encounter: पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, की गई इलाके की घेराबंदी
X

भारतीय सेना (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में (Budgam district of Jammu and Kashmir) सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (An encounter between militants and security forces)। सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले (Budgam search operation) के जोल्वा गांव में जब सघन तलाशी अभियान छेड़ा हुआ था उसी समय देर रात मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये हैं।

सुरक्षा बलों को चाडूरा इलाके के जोल्वा गांव में आतंकवादियो के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सघन तलाशी अभियान छेड़ा गया था। सुरक्षा बलों का जब तलाशी अभियान चल रहा था तभी आतंकवादियों ने फायरिंग शरू कर दी। सुरक्षा बलों द्वारा आत्म समर्पण की लगातार चेतावनी देने पर भी जब आतंकवादी नहीं माने तो जवाबी फायरिंग में एक आतंकवादी मारा गया।

चांदगाम गांव में तलाशी अभियान शुरू

यह तलाशी अभियान (Budgam search operation) कल देर रात शुरू हुआ था रात की वजह से सुरक्षा बलों ने सतर्कता पूर्वक अभियान चलाया सुबह यह सूचना मिली है कि एक आतंकवादी मारा गया है। अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन मुठभेड़ अभी जारी है सुरक्षा बल घेराबंदी किये हुए हैं ताकि कोई आतंकवादी बचकर न निकलने पाए।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल था। इस मुठभेड़ के पहले भी सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के चांदगाम गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया था। सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए थे।

पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर क्षेत्र ने इस बात की पुष्टि की थी कि मारे गए लोग जैश-ए-मोहम्मद के हैं और इसमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है। मुठभेड़ में दो एम-4 कार्बाइन और एक एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story