×

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में जैश के 6 आतंकियों का खात्मा, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

Jammu Kashmir Encounter News: सुरक्षाकर्मियों ने दो अलग अलग एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि ये सभी आतंकी जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 30 Dec 2021 2:13 AM GMT (Updated on: 30 Dec 2021 2:19 AM GMT)
Anantnag Encounter: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी
X

भारतीय सुरक्षाबल (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir Encounter News: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों की नापाक हरकतें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। जिसे देखते हुए भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) ने भी दहशतगर्दों के खिलाफ और आतंकवाद के खात्मे के लिए अभियान छेड़ रखा है। इस बीच खबर है कि सुरक्षाकर्मियों ने दो अलग अलग एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार (6 Jaish Terrorists Killed) गिराया है। बताया जा रहा है कि ये सभी आतंकी जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह दोनों मुठभेड़ (Indian Army Terrorist Muthbhed) अनंतनाग और कुलगाम में हुए हैं। मारे गए 4 आतंकियों की पहचान कर ली गई है, जिनमें से दो स्थानीय आतंकी हैं, जबकि दो पाकिस्तानी आंतकी (Pakistani Atanki) हैं। वहीं, अन्य दो दहशतगर्दों की भी शिनाख्त करने की कोशिशें जारी है। बता दें कि यह दोनों ही एनकाउंटर (Encounter) बुधवार की रात शुरू हुए थे, जिसमें सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। इन आतंकियों के पास से जवानों ने राइफलें भी बरामद की हैं। फिलहाल आतंकियों के खिलाफ घाटी में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) जारी है।

जैश के सहयोगियों की गिरफ्तारी

बता दें कि अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जानकारी दी थी कि जैश के यह सहयोगी पुलवामा में अपने आतंकी संगठन के आतंकियों को रहने की जगह और दूसरी सुविधा मुहैया कराते थे। इसके साथ ही उन्हें हथियारों की भी सप्लाई करते थे। खुफिया जानकारी के आधार पर पुलवामा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 44 RR और 182 बटालियन ने साथ मिलकर इन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story