×

Srinagar Encounter: सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों का किया खात्मा, इलाके में बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती

Srinagar Encounter: श्रीनगर के रंगरथ इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आंतकियों को ढेर कर दिया है। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की जानकारी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 Dec 2021 8:37 AM GMT
Srinagar Encounter: सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों का किया खात्मा, इलाके में बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती
X

भारतीय सुरक्षाबल (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir News Today In Hindi: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में एक बार फिर से आतंकियों की नापाक हरकत देखने को मिली है। दहशगर्दों ने सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को निशान बनाते हुए फायरिंग कर दी। हालांकि जवानों ने मोर्चा संभालते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ श्रीनगर (Srinagar Encounter) के रंगरथ इलाके में हो रही है। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की जानकारी है। फिलहाल बड़ी संख्या में जवान वहां तैनात हैं।

बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों को श्रीनगर के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंद कर दी और आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया। अपने आप को चारों और से घिरा देख दहशतगर्द ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, ऐसे में पहले तो उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन जब लगातार फायरिंग जारी रही तो जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। अब तक उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

भारतीय सुरक्षाबल (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रविवार को मारा गया जैश का आतंकी

बता दें कि इससे पहले कल यानी रविवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अवंतीपोरा जिले के बडगाम में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) के आतंकवादी को मार गिराया था। आतंकी की पहचान समीर अहमद तांत्रे के तौर पर की गई है। इस आतंकी पर इलाके में अन्य आतंकियों को शरण देने और उन तक अन्य सुविधा देने का आरोप था।

पुलिस ने इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया कि इलाके में आतंकियों की मौजूदगी का पता चला था, जिसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ की दो टुकड़ियों ने ज्वाइंट ऑपरेशन करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के नवनियुक्त आतंकी को मार गिराया। घटनास्थल से उसके शव को बरामद कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि तांत्रे दो नवंबर को आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। उसे सी कैटेगरी में रखा गया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story