×

Kulgam Encounter: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट, हथियार व गोला बारूद बरामद

Kulgam Encounter: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हसनपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 10 Jan 2022 2:48 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2022 2:49 AM GMT)
Kulgam Encounter: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट, हथियार व गोला बारूद बरामद
X

कुलगाम एनकाउंटर (प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Kulgam Encounter: दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam) के हसनपोरा इलाके (Hasaanpora Area) में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ (Indian Army Terrorist Muthbhed) में दो आतंकवादी मारे गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे (Two Terrorists Killed) गए हैं। फिलहाल इनकी पहचान नहीं हो सकी है। इनकी पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

इनपुट के बाद मौके पर पहुंचे जवान

खुफिया सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद पुलिस (Jammu Police) और सुरक्षा बलों (Indian Security Forces) की एक संयुक्त टीम ने हसनपोरा इलाके (Hasaanpora Area) को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षा बलों का घेरा कसता देखकर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने संयम से काम लेते हुए आतंकवादियों को समर्पण की चेतावनी दी जिसे अनसुना कर उन्होंने फायरिंग तेज कर दी।

इसके बाद सुरक्षाबलों ने रविवार देर रात जवाबी कार्रवाई शुरू की। आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई गोलीबारी में दो आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

बीते दिनों मारे गए थे लश्कर के आतंकी

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के ओके इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह दिन पहले भी दो आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय बताए गए थे और लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। ये आतंकवादी कई आतंकी अपराधों में शामिल थे। पुलिस को उस समय भी आशंका थी कि इलाके में कई आतंकवादी छिपे हुए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story