×

Pulwama Encounter: पुलवामा में सुरक्षाबलों को सफलता, तीन दहशतगर्दों को किया ढेर

Jammu Kashmir Encounter Today: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार तड़के मुठभेड़ शुरू हो गई। यह एनकाउंटर पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में चल रहा है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 5 Jan 2022 3:00 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2022 3:23 AM GMT)
Pulwama Encounter: पुलवामा में आमने सामने सुरक्षाबल और आतंकी, शुरू हुई मुठभेड़, जवानों ने दहशगर्दों को घेरा
X

सुरक्षाबल (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir Encounter Today: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज यानी बुधवार तड़के मुठभेड़ शुरू हो गई। यह एनकाउंटर पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके (Chandgam Area) में चल रहा है। कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार तड़के जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Indian Army Terrorist Muthbhed) शुरू हो गई है।

बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के चांदगाम इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना प्राप्त होने के पश्चात सुरक्षा बल के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर जांच और तलाशी अभियान (Search Operation) शुरू कर दिया था। तलाशी अभियान के पश्चात ही आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर गोलीबारी (Firing) शुरू कर दी जिसके बाद सेना के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

जवानों ने 3 आतंकवादियों को किया ढेर

अभी भी चांदगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। घटना स्थल के आसपास मौके पर भारी संख्या में सेना के जवानों की टुकड़ी तैनात कर दी गयी है तथा पूरे इलाके की घेराबंदी कर सघन अभियान चलाया जा रहा है। हालिया प्राप्त सूचना के अनुसार जारी मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। अभी और भी आतंकियों के छुपे होने की आशंका जताई जा रही है तथा सेना के जवान अभी भी मुस्तैदी से तैनात हैं और आगामी किसी भी खतरे को लेकर पूरी तरह से सतर्क भी हैं।

बीते कुछ समय में जम्मू-कश्मीर तथा खासकर पुलवामा में कई आतंकी गतिविधियां दर्ज हुई हैं। इन आतंकवादी घटनाओं के चलते पुलवामा के स्थानीय लोगों को बेहद समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सुरक्षा बल के जवानों ने जम्मू-कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के इरादों को नाकाम करते हुए बीते 5 दिनों में कुल 6 आतंकवादियों को मार गिराया है।

ऐसा माना जा रहा है कि यह आतंकवादी किस बड़े आतंकी समूह का हिस्सा हैं तथा किसी बड़ी अनहोनी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से काम कर रहे थे। हालांकि मार गिराए गए आतंकियों के विषय में अभी तक कोई विस्तृत जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story