×

Jammu Kashmir: पुलवामा में आतंकियों की नापाक हरकत, सेना पर की फायरिंग, जवानों ने संभाला मोर्चा

Jammu Kashmir News Today In Hindi: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सेना को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर दी है, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए इलाके की घेराबंदी कर दी है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 4 Dec 2021 12:42 PM GMT (Updated on: 4 Dec 2021 1:26 PM GMT)
Pulwama Encounter: पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, की गई इलाके की घेराबंदी
X

भारतीय सेना (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir News Today In Hindi: जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में एक बार फिर से आतंकियों की नापाक हरकत देखने को मिली है। दहशतगर्दों ने एक बार फिर से सेना को निशाना बनाते हुए फायरिंग (Terrorists Attack) की है, जिसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) ने मोर्चा संभालते हुए इलाके की घेराबंदी कर ली है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा में शनिवार को कुछ आतंकवादियों ने तैनात सुरक्षाबलों के जवानों पर फायरिंग की है। आतंकी हमले की सूचना प्राप्त होते ही सुरक्षाबल और जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) मौके पर मुस्तैद हो गयी है तथा घटनास्थल की घेराबंदी कर ली गयी है। आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही मामले में त्वरित कार्यवाही की गई है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पुलवामा में ऐसा दूसरा आतंकी मामला

बीते कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा में यह ऐसा दूसरा आतंकी हमला है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलवामा के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। आतंकियों द्वारा अंजाम दी जा रही इन घटनाओं के मद्देनजर पुलवामा में सुरक्षाबल और जम्मू-कश्मीर पुलिस विशेष रूप से नज़र बनाए हुए है।

हाल ही में आतंकियों और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़

बुधवार 1 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में IED बम बनाने में माहिर जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed Terrorist) के कमांडर सहित दो आतंकवादी को मार गजराय गया था। मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों में से एक का नाम यासिर पारे (Yasir Pare) बताया जा रहा है।

घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने मामले के बारे में जानकरी साझा करते हुए कहा कि-"जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकी गतिविधि की सूचना मिलने के पश्चात पुलवामा के कसबयार गांव में एक संयुक्त तलाशी और जांच अभियान शुरू किया था, जिसके दौरान कुछ आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली। आतंकियों के मौजूदगी की पुष्टि होने के बार उन्हें आत्मसमर्पण करने और हथियार डालने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होनें हमारी बात ना मानते हुए पुलिस और सुरक्षाबल के सैनिकों पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद हमारे द्वारा जवाबी फायरिंग में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story