×

The Kashmir Files फिल्म पर उमर अब्दुल्ला ने की टिप्पणी, कही ये बात

The Kashmir Files: फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म में कई झूठी बातें दिखाई गई हैं।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 18 March 2022 12:09 PM GMT
Omar abdullah
X

Omar abdullah (Pic:Social Media)  

The Kashmir Files: फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' रिलिज होते ही चर्चा का विषय बनी हुई है। भारत में एक तरफ फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' की तारिफ हो रही है। वहीं, दूसरी ओर कई राजनीतिक दल और नेता इसकी अलोचना कर रहे हैं।

उमर अब्दुल्ला ने दी प्रतिक्रिया

इस फिल्म पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि "द कश्मीर फाइल्स फिल्म में कई झूठी बातें दिखाई गई हैं।" उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, "उस दौरान फारूक अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के सीएम नहीं थे, और यहां राज्यपाल शासन था। देश में वीपी सिंह की सरकार थी, जिसे बीजेपी का समर्थन था।

फिल्म की खूब हो रही चर्चा

कश्मीरी पंडितों के ऊपर किए अत्याचार पर बनी इस फिल्म को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखने के लिए काफी भीड़ लग रही है। वहीं, इस फिल्म की तीखी आलोचना हो रही हैं। विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को डायरेक्ट किया है। फिल्म 90 के दशक में जम्मू-कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन और किए गए अत्याचार पर बनी है। इस फिल्म में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी ने अभिनय किया है। फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story