×

कश्मीर में हाई-अलर्ट: POK से आतंकियों के आने की खबर, LOC पर सुरक्षाबलों की कड़ी मुस्तैदी

भारत में आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में दहशतगर्दों की नापाक हरकतों को मद्देनज़र रखते हुए यह हाई अलर्ट जारी किया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 Jan 2022 11:18 AM GMT (Updated on: 20 Jan 2022 11:26 AM GMT)
Jammu Kashmir
X
सेना के जवानों की तस्वीर 

Jammu Kashmir Terror News: भारत में आतंकियों और आतंकी हमलों के मद्देनज़र हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत में आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में दहशतगर्दों की नापाक हरकतों को मद्देनज़र रखते हुए यह हाई अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में जम्मू और कश्मीर में विशेषरूप से सुरक्षा तैनात की गई है जिससे कि किसी भी आगामी खतरे से पूरी मुस्तैदी से मुकाबला किया जा सके।

इंटेलिजेंस एजेंसियों ने इस आगामी खतरे के प्रति आगाह करते हुए कहा है कि आने वाले समय में आतंकी कश्मीर में हमले की साज़िश रच रहे हैं तथा इसके मद्देनज़र सुरक्षा देश की सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने आशंका जताई है कि दहशतगर्द POK यानी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के के रास्ते भारत में प्रवेश कर कश्मीर में दहशत फैला सकते हैं।

वर्तमान में कई ऐसे आतंकी संगठन घाटी में सक्रिय हैं जो भारत को दहलाने की कोशिश के मद्देनज़र कई बार आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे चुके हैं।

,

बीती 17 जनवरी को श्रीनगर के एक पुलिस कंट्रोल रूम पर कुछ अज्ञात आतांकियों ने ग्रेनेड बम से हमला कर दिया था, इस हमले के चलते हालांकि जान-माल की कोई भारी क्षति नहीं हुई थी लेकिन ग्रेनेड हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे थे।

ऐसे ही 9 जनवरी को प्राप्त जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर स्थित कुलगाम में पहुंची सुरक्षा बलों की टीम से आतंकियों की मुठभेड़ हो गई, जिसमें सुरक्षा बल के जवानों दो आतांकियों को घेरने में कामयाब रहे थे।

बीते कुछ समय में बढ़ रहे आतंकी गतिविधियां चिंता का कारण है तथा यदि बीच नज़दीक आ रहे गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर देश की सुरक्षा एक अहम मुद्दा है। हालांकि हमारे जांबाज़ जवान देश की रक्षा के लिए पूर्ण रूप से तत्पर हैं तथा किसी भी आतंकी गतिविधि को लेकर हाई अलर्ट पर हैं।

indian army, jammu kashmir terror attack pok high alert| loc, Government High alert issued regarding terrorist attack in POK| Taza khabar aaj ki jammu kashmir 2022| latest news in hindi , 26 january, independence day

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story