×

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, रेस्क्यू मिशन जारी

Jammu - Kashmir : जम्मू कश्मीर के कठुआ के पास भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 3 Aug 2021 6:56 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 7:11 AM GMT)
भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश
X

भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Jammu - Kashmir : जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कठुआ के पास भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया है। बताया जा रहा है कि यह हेलिकॉप्टर कठुआ में रणजीत सागर डैम (Ranjit Sagar Dam) की झील में क्रैश (Crash) हो गया है। इस हेलिकॉप्टर (Helicopter) ने आज सुबह 3 अगस्त को 10 : 20 बजे उड़ान भरी थी।

भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश होने पर इस घटना के बाद बचाव कार्य किया जा रहा है। बता दें कि यह हेलिकॉप्टर (Helicopter) 254 आर्मी AVN स्क्वाड्रन ने मामुन कैंट से उड़ान भरी थी। जानकारी के अनुसार यह हेलिकॉप्टर (Helicopter) डैम इलाके के पास कम ऊंचाई का उड़ान भर रहा था। जिसके बाद यह क्रैश (Crash) हो गया।

आपको बता दें कि हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे के बाद एनडीआरएफ की टीम की तैनाती घटना स्थल पर कर दी गई है। रेस्क्यू मिशन जारी कर दिया गया है। कठुआ जिले के एसएसपी आरसी कोतवाल के न बताया कि डाइवर्स की ओर से अब झील में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हेलिकॉप्टर में कितने लोग थे कितने घायल हुए इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

इससे पहले MiG-21 Crash हुआ था

भारतीय वायु सेना में बड़ा हादसा हो गया। पंजाब में वायु सेना का एक लड़ाकू विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया है। फाइटर जेट मिग 21 उड़ान भरने के बाद राज्य के मोगा जिले में लंगियाना खुर्द गांव के पास क्रैश हो गया। इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। एयरफोर्स के आलाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।


पायलट अभिनव की तलाश

जानकारी के मुताबिक पायलट अभिनव ने ट्रेनिंग के लिए राजस्थान के सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। विमान क्रैश होने के बाद अभिनव जेट से बाहर निकल गए, उसके बाद से उनकी खबर नहीं है। हालांकि उनकी तलाश जारी है। इंडियन एयरफोर्स के अफसरों ने फाइटर जेट मिग 21 क्रैश होने की जानकारी दी है। साथ ही बताया कि अभी पायलट अभिनव नहीं मिल सके हैं। उनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मौके पर प्रशासन और सेना के आला अफसर मौजूद हैं।


Shraddha

Shraddha

Next Story