×

बड़ी खबर: J&K में एक दिन में मारे गए 5 आतंकी, घाटी में नाकाम हुई आतंकी साजिश

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सेना के जवानों ने बीते 12 घंटों में 5 आतंकियों का खात्मा कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Jan 2022 2:39 AM GMT
Pulwama Encounter: पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, की गई इलाके की घेराबंदी
X

भारतीय सेना (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। यहां पर भारतीय सुरक्षाबलों ने बीते 12 घंटों में 5 आतंकियों का खात्मा कर दिया है। इस आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का एक कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी मारा गया। जम्मू-कश्मीर के कई अलग-अलग इलाकों में जारी मुठभेड़ में जवानों ने ये सफलता हासिल की है। इस बारे में आईजीपी (IGP) कश्मीर ने बताया कि बीते 12 घंटों में दो जगहों में हुए मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के 5 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर का जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है।

बता दें, कि बीते काफी समय से भारतीय सेना के जवानों को जाहिद वानी की तलाश थी। ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर मे से एक था। ये 2019 के लेटपुरा की घटना में शामिल था। जिसमें CRPF पर हमला किया था, और सेना के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

सेना के जवानों को बड़ी सफलता

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, एक मुठभेड़ मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में हुई थी, तो दूसरी मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के नायरा इलाके में हुई थी। इन दोनों ही इलाकों में आतंकियों की ताबड़तोड़ गोलाबारी का मुंह तोड़ जवाब देते हुए सेना के जवानों को बड़ी सफलता हासिल हुई।

जारी मुठभेड़ में पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। साथ ही इन इलाकों में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में मिले इनपुट के आधार पर अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

सूत्रों के अनुसार, इस समय भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जोरदार गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षाबल एकदम उसी सटीक जगह पहुंच गए, जहां पर आतंकी छुपे थे, तभी आतंकियों ने गोलाबारी शुरू कर दी। आतंकियों की मुस्तैदी को लेकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने पहले ही नाकाम कर दी साजिश।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story