×

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: कुलगाम में सुरक्षाबलों के हाथ लगे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, नाकाम हुई साजिश

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों को कुलगाम जिले में जैश-ए-मोहम्मद आतंकियों के छुपे होने की टिप मिली थी। इस टिप के आधार पर सुरक्षाबल के जवानों द्वारा जैश के आतंकियों को इलाके में घेर लिया।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 May 2022 2:31 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
terrorists target kashmiri pandit shot at government office budgam district jammu kashmir
X

फोटो: सोशल मीडिया 

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर स्थित कुलगाम से एक बेहद ही बड़ी सूचना निकलकर सामने आ रही है। इस सूचना के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security forces) द्वारा चलाए गए एक सर्च अभियान के चलते जैश-ए-मोहम्मद के करीब 2 से 3 आतंकियों को जवानों द्वारा घेर लिया गया है, हालांकि अभी भी दोनों ओर से ताबड़तोड़ गोलिबारी जारी है।

इस सूचना के मुताबिक सुरक्षाबलों को कुलगाम जिले में जैश-ए-मोहम्मद आतंकियों (terrorists of Jaish-e-Mohammed) के छुपे होने की टिप मिली थी। इस टिप के आधार पर सुरक्षाबल के जवानों द्वारा जैश के आतंकियों को इलाके में घेर लिया।

आतंकियों ने खुद को भारतीय सुरक्षाबल के जवानों से घिरा हुआ पाकर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद सुबह के समय से ही दोनों ओर से मुठभेड़ जारी है।

यह मामला कुलगाम जिले (Kulgam encounter) स्थित चेयान देवसर इलाके का है, जहां आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी। सुरक्षाबल के जवानों और स्थानीय पुलिस दोनों के द्वारा साझा अभियान के रूप में आतंकियों का डटकर सामना किया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ समय से एक ओर जहां आतंकी घटनाओं को बेहद सक्रियता से अंजाम दिया जा रहा है, वहीं हमारा सैन्य बल और स्थानीय पुलिस हर मुसीबत को टालने के लिए डटकर मुस्तैद है।

बीते कुछ दिनों से अमरनाथ यात्रा(Amarnath Yatra) को प्रभावित करने के उद्देश्य से भी आतंकी सक्रियता बढ़ गई है। फिलहाल, इस बीच घाटी में घटित हुई आतंकी घटनाओं के मद्देनज़र सुरक्षाबल के जांबाज़ जवानों ने अबतक कई आतंकियों को मार गिराने के साथ हिरासत में ले लिया है।

अभी कुछ दिनों पूर्व ही जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में एक चौकनें वाली पाकिस्तानी सुरंग मिली थी, जिसका उपयोग सीमा पार से आतंकियों द्वारा देश में घुसने के लिए किया जाता रहा है। सुरंग का निर्माण बेहद ही कुशल और प्रशिक्षित इंजीनियरों द्वारा किया गया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story