×

मारे गए आतंकी: सेना के जवानों ने मार गिराया आतंकियाें को, 24 घंटे में बड़ी कामयाबी

घाटी के कुलगाम में सेना के जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। 1 दिन के अंदर तीन आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 Dec 2021 2:42 AM GMT (Updated on: 16 Dec 2021 2:46 AM GMT)
Pulwama Encounter: पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, की गई इलाके की घेराबंदी
X

भारतीय सेना (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashimir : जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। यहां कुलगाम में भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों(Security Forces) ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। बीते 24 घंटे में सेना में 3 आतंकियों का खात्मा कर दिखाया है। ये आतंकी घाटी में किसी खतरनाक साजिश के फिराक में थे। आतंकियों का खात्मा कर सेना को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

घाटी के कुलगाम में सेना के जवानों ने आतंकियों (Security Forces and Terrorists) को मुंहतोड़ जवाब दिया है। 1 दिन के अंदर तीन आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है। ये आतंकी घाटी में पुलिस बल पर हमला (srinagar terrorist attack) करने के बाद किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश में थे।

हिजबुल के आतंकी को मार गिराया

बीते दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में राजपुरा में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Security Forces and Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Jammu Kashmir Pulwama Encounter) हो गई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के आतंकी को मार गिराया था। आंतकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी था। इस खबर की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने दी थी।

इससे पहले बीते सोमवार की देर शाम को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला (srinagar terrorist attack) हुआ था। इस हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि 12 जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। कश्मीर आईजीपी ने बताया था कि श्रीनगर हमले को जैश के 2 पाकिस्तानी और एक स्थानीय आतंकी ने अंजाम दिया था।

जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि "पुंछ के बहरामगला इलाके में हथियारबंद आतंकियों की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके सुरक्षाबलों ने तलाश अभियान शुरू किया। इस अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया और भागने की कोशिश की। वहीं सुरक्षाबलों ने आंतकियों को जवाब दिया और कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया।" मिली जानकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक AK-47 राइफल, 4 मैगजीन समेत कई समान जब्त किए थे।

बीते दिन आतंकियों ने बाइक का इस्तेमाल करते हुए जेवन इलाके में तीनों तरफ से बस की घेराबंदी कर ताबड़तोड़ गोलाबारी की, फिर साजिश को अंजाम दिया। ऐसे में अब भारतीय सुरक्षाबलों (bhartiya suraksha bal) ने इस इलाके में पहुंचकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

बता दें, जम्मू कश्मीर में इस पुलिस बल को सामान्यत लॉ एंड ऑर्डर (law and order) के लिए तैनात किया जाता है। जिसके लिए इस पुलिस बल को सिर्फ लाठी और ढाल दी जाती है। साथ ही एक सशस्त्र पुलिसकर्मी उनके साथ गाड़ी में रहता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story